scriptकोयला घोटालाः अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से आज सीबीआई करेगी पूछताछ | Coal Scam in West Bengal CBI Questioning to Abhishek Banerjee wife Rujira today | Patrika News

कोयला घोटालाः अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से आज सीबीआई करेगी पूछताछ

Published: Feb 23, 2021 09:33:53 am

कोयला घोटाला को लेकर पश्चिम बंगाल में गर्माई सियासत
सीबीआई मंगलवार को ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से करेगी पूछताछ
एक दिन पहले रुजिरा की पहन से तीन घंटे हो चुकी पूछताछ

Abhishek Banerjee with wife rujira

पति अभिषेक बनर्जी के साथ रुजिरा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के विधानसभा चुनाव से पहले कोयला घोटाला ( Coal Scam ) ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है। सीबीआई ( CBI ) के एक्शन से ममता के परिवार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।
सीबीआई की कार्रवाई के साथ-साथ प्रदेश की सियासत भी तेज हो गई है। सोमवार को अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा की बहन मेनका से कोयला घोटाले में करीब तीन घंटे पूछताछ की गई और मंगलवार को अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी की बारी है।
देश के इन राज्यों में बर्फीले तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले पांच दिन में एक बार फिर बढ़ने वाली है ठंड

सीबीआई मंगलवार को कोयला चोरी घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे 188A, हरीश मुखर्जी रोड स्थित उनके घर पहुंचेगी।
सीबीआई की टीम उमेश कुमार एडिशनल सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस सीबीआई, के नेतृत्व में तकरीबन 5,6 सदस्यों की टीम जिसमे दो महिला सीबीआई अफसर शामिल होंगी।

रुजिरा ने दिया ये समय
सीबीआई ने सीआरपीसी 160 का नोटिस देकर उन्हें 21 तारीख को ही पूछताछ के लिए नोटिस दिया था। इसके जवाब में रुजिरा ने 23 फरवरी को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच उनके घर पर सीबीआई को आने के लिए जवाब भेजा था।
रुजिरा ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई अपनी टीम मंगलवार को उनके घर पर भेजे।

सीबीआई की एक टीम रविवार को रुजिरा को कथित कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस देने कोलकाता स्थित घर गई थी।
हालांकि उस दौरान रुजिरा अपने घर पर मौजूद नहीं थीं। रुजिरा ने सोमवार को समन का जवाब देकर सीबीआई को अपनी उपलब्धता से अवगत कराया।

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते नए मामलों के बीच केंद्र सरकार ने बनाया खास प्लान, अब वैक्सीनेशन अभियान में होगा ये काम
ये है कोयला घोटाला
सीबीआई के मुताबिक कोयला तस्करी का पैसा फर्जी कंपनियों के जरिए विदेशी खाते में जमा किए जाते थे। विदेशों के ये बैंक खाते अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और साली मेनका के हैं।
पिछले साल नवंबर में भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध कोयला तस्करी के खुलासे के बाद से ही इसमें बड़ी मछलियों तक पहुंचने की कोशिश जारी है।

ऐसे टीएमसी नेताओं तक पहुंचता धन
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए तस्कर अनूप मांझी उर्फ लाला, इनामुल के जरिए पैसे टीएमसी नेता विनय मिश्रा तक पहुंचते थे और फिर ये टीएमसी नेताओं तक पहुंचाए जाते थे।
राडार पर रुजिरा और मेनका

फर्जी कंपनियों के जरिए ये पैसे बैंकॉक और लंदन के खाते में जमा होते थे जिसको लेकर अभिषेक बनर्जी की पत्नी और मेनका रडार पर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो