scriptकांग्रेस ने पीएम-गृहमंत्री पर पूर्वोत्तर भारत में अराजकता फैलाने का लगाया आरोप, मेघालय की तुलना अफगानिस्तान से की | Congress Compares Meghalaya With Afghanistan, Randeep Surjewala Allegations Against PM-Home Minister | Patrika News

कांग्रेस ने पीएम-गृहमंत्री पर पूर्वोत्तर भारत में अराजकता फैलाने का लगाया आरोप, मेघालय की तुलना अफगानिस्तान से की

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2021 06:02:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मेघालय की तुलना अफगानिस्तान के ताजा हालातों के साथ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देश की आंतरिक सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

Randeep Surjewala.png

Congress Compares Meghalaya With Afghanistan, Randeep Surjewala Allegations Against PM-Home Minister

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे को लेकर भारत में कई नेता व संगठन खुशी जाहिर करते हुए इसे आजादी की लड़ाई में बता रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने मेघालय की तुलना अफगानिस्तान के ताजा हालात से कर दी है। इतना ही नहीं, पूर्वोत्तर भारत (North-East India) के राज्यों में चल रहे विवाद को लेकर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मेघालय की तुलना अफगानिस्तान के ताजा हालातों के साथ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देश की आंतरिक सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

यह भी पढ़ें
-

अफगानिस्तान: तालिबान का फरमान, कहा- विदेशी नागरिक तुरंत छोड़ें काबुल या रहने के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन

सुरजेवाला ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में अस्थिरता, हिंसा, टकराव से लेकर कानून व्यवस्था के टूटने तक की घटनाएं हो रही है, लेकिन सरकार सबकुछ छिपा रही है और कुछ भी दिखाया नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक राज्यों को टकराव व हिंसा में झोंका जा रहा है।

सुरजेवाला ने कहा कि हम अफगानिस्तान के बिगड़े हालात देखते हैं, लेकिन पूर्वोत्तर भारत का सच हमसे छिपाया जा रहा है। केंद्र सरकरा नॉर्थ ईस्ट की हालात के बारे में ध्यान नहीं दे रही। इस पूरे मामले पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को जवाब देना चाहिए। बता दें कि इस बयान को लेकर अभी तक सत्ता पक्ष या भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83i2x4

पूर्वोत्तर भारत में है अराजकता की स्थिति: रणदीप सुरजेवाला

रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने पूर्वोत्तर भारत में अराजकता फैलाई है। उन्होंने असम-मिजोरम बॉर्डर संघर्ष का जिक्र करते हुए कहा कि 26 जुलाई से अब 17 अगस्त तक गोलीबारी की वजह से दोनों राज्यों के बीच टकराव बढ़ा है। दोनों राज्य ऐसे लड़ रहे हैं जैसे एक-दूसरे के दुश्मन हैं.. क्या गृह मंत्री इसकी जिम्मेदारी लेंगे?

यह भी पढ़ें
-

तालिबान ने सिर्फ 22 दिन में अफगानिस्तान पर किया कब्जा, कहां से आए खतरनाक हथियार, महंगी गाडिय़ां और लड़ाई के लिए जरूरी दूसरे संसाधन

सुरजेवाला ने आगे मेघालय का जिक्र करते हुए कहा कि वहां NDA की सरकार है। मेघालय में तालिबान जैसे आतंकी AK47 के साथ काले झंडे लेकर राजधानी शिलॉग में घूम रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के दिन वहां कर्फ्यू लगा था.. इंटरनेट सेवाएं बंद थी.. राज्यपाल के काफिले पर हमला हुआ..सीएम के घर पेट्रोल बम फेंके गए.. गृह मंत्री ने इस्तीफा दे दिया.. इतना सबकुछ हो गया.. मोदी सरकार, गृह मंत्री कहां थे?

नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश की बात करते हुए सुरजेवाला ने केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नागालैंड को लेकर 3 अगस्त 2015 को जो शांति समझौता किया था वह टूट गया। NSCN IM ने भारत सरकार के वार्ताकार की बात मानने से इनकार कर दिया है। अब वे कह रहे हैं कि नागा भारत के साथ नहीं जुड़ेंगे.. भारत का संविधान मानने से इनकार कर दिया है। वहीं अरुणाचल प्रदेश में चीन लगातार अपनी धौंस दिखा रहा है और मोदी सरकरा चुप है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83i1qu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो