script

कांग्रेस का सनसनीखेज आरोपः लोकसभा में हो रही विपक्ष की निगरानी, कोई बना रहा है नोट्स

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2018 04:57:43 pm

कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि जब उन्होंने यह विषय उठाया तो उक्त अधिकारी दीर्घा से जाते हुए भी देखा गया।

M Kharge

लोकसभा में कोई विपक्ष के सदस्यों पर नजर रख रहा है, कोई नोट्स बना रहा हैः कांग्रेस

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले देश की संसद को लेकर कांग्रेस ने एक बड़ा दावा किया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों पर अधिकारी दीर्घा के जरिये गलत तरीकों से नजर रखी जा रही है। यह मसला प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया। उन्होंने कहा कि ऑफिसर गैलरी में बैठे एक अधिकारी बार-बार उठकर इस ओर देख रहे हैं और कुछ नोट बना रहे हैं। इस पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उचित कदम उठाने का आश्वासन भी दिया।
कांग्रेस को इन बातों पर है आपत्ति

– खड़गे ने कहा कि अधिकारी दीर्घा में बैठकर नोट नहीं लिख सकते।
– उन्होंने पूछा कि उन्हें सांसदों की गिनती की अनुमति कैसे मिली?
– कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि जब उन्होंने यह विषय उठाया तो उक्त अधिकारी दीर्घा से जाते हुए भी देखा गया।
स्पीकर ने दिया आश्वासन

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह अधिकारी दीर्घा की ओर तो नहीं देख सकतीं लेकिन इस विषय को देखेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी उस दीर्घा में बैठ सकते हैं। इसके अलावा टीवी पर सब कुछ आ रहा है, फिर भी वह देखेंगी। इधर संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि ये संसदीय कार्य मंत्रालय के स्टाफ सदस्य हैं। उन्हें यहां बैठने की अनुमति है।
…इस बहाने राहुल पर भी कस दिया तंज

इस मामले में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि टीवी पर लाइव प्रसारण में सबकुछ दिखता है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आंख मारने पर भी एक बार फिर तंज कस दिया। गौरतलब है कि अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने के बाद राहुल ने अपनी सीट पर जाते ही साथी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ आंख मारकर इशारा किया था ।

ट्रेंडिंग वीडियो