scriptदिल्ली विधानसभा चुनावः कांग्रेस में चल रहा प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने पर मंथन | Congress meet at Sonia Gandhi residence to discuss final list of candidates for Delhi Polls | Patrika News

दिल्ली विधानसभा चुनावः कांग्रेस में चल रहा प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने पर मंथन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2020 07:39:24 pm

सोनिया गांधी के आवास आयोजित की गई बैठक।
बैठक में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता रहे मौजूद।
आप और भाजपा जारी कर चुकी है सूची।

sonia gandhi

झारखंड के विधायक सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे, सोरेन कैबिनेट में कांग्रेस के कुछ MLA हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को एक बैठक आयोजित की। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, मुकुल वासनिक, राजीव साटव, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा और दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने पहुंचे।
बड़ी खबरः भाजपा ने दिल्ली चुनाव में नहीं दिया इस दिग्गज समेत इतनों को टिकट, इतनी बार अकेले दम पर जीता चुनाव

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची बाद में शनिवार को ही जारी की जाएगी।
https://twitter.com/dubeyamitabh?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने यह भी कहा कि 70 में से 60 सीटों को अंतिम रूप दिया जा चुका है और अब शेष 10 सीटों पर फैसला होना बाकी है, क्योंकि कांग्रेस ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को चार सीटें देने का फैसला किया है।
उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी आप के कुछ बागी विधायकों को भी उम्मीदवार बनाएगी, जो पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव आठ फरवरी को होने हैं। मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी।
अभी-अभी भाजपा ने जारी कर दी दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची, जानिए किसका नाम जुड़ा और कटा

कांग्रेस ने 1998 से 2013 तक लगातार 15 वर्षों तक राष्ट्रीय राजधानी पर शासन किया, मगर 2015 के चुनावों में पार्टी शून्य पर सिमट गई थी। उस चुनाव में आप ने इतिहास रचते हुए 67 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने तीन सीटें हासिल कीं।
आप ने सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि भाजपा ने अभी तक 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो