scriptभारत में टीकाकरण नीति पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- ‘पीएम मोदी चुप्पी तोड़ो’ | Congress seek response from PM Modi on failure of vaccination campaign | Patrika News

भारत में टीकाकरण नीति पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- ‘पीएम मोदी चुप्पी तोड़ो’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2021 02:22:58 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कांग्रेस (congress) ने भारत में कोरोना टीकाकरण (vaccination campaign) को लेकर मोदी सरकार (modi government) द्वारा किए दावों पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा कि कोविड-19 (covid-19) महामारी से निपटने को लेकर सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई है, पीएम मोदी चुप्पी तोड़ो।

कांग्रेस ने मोदी सरकार से मांगा जवाब

कांग्रेस ने मोदी सरकार से मांगा जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस (congress) ने भारत में कोरोना टीकाकरण (vaccination campaign) को लेकर मोदी सरकार (modi government) द्वारा किए दावों पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने सोशल मीडिया (social media) पर लिखा कि भारत में कोरोना टीकाकरण (vaccination campaign) अभियान शुरू हुए 7.5 महीने हो गए हैं। बावजूद इसके अब तक सिर्फ देश की 11 फीसदी आबादी का टीकाकरण (covid-19 vaccination) हो सका है। अब मोदी सरकार के पास सिर्फ 4.5 महीने बचे हैं, इतने कम समय में वो अपने संपूर्ण टीकाकारण वाले दावे को कैसा पूरा करेगी, पीएम मोदी चुप्पी तोड़ो।
सरकार पूरी तरह असफल

दरअसल,गोवा कांग्रेस (goa congress) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि कोविड-19 (covid-19) महामारी से निपटने को लेकर सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई है। बड़े पैमाने पर कुप्रबंधन की वजह से ही देश में लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस महामारी में न जाने कितने लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया, कई बच्चों के सिर पर हाथ फेरने वाला भी कोई नहीं बचा है।
केंद्र ने किया था संपूर्ण टीकाकरण का ऐलान

कांग्रेस ने इस सब के लिए केंद्र सरकार (modi government) को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि लोग इसे कभी नहीं भूलेंगे और ही कभी इसके लिए सरकार को माफ करेंगे। गौरतलब है कि भारत सरकार ने इस साल के अंत तक सौ संपूर्ण टीकाकरण का ऐलान किया था। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस (congress) कई बार कोरोना से बिगड़ते हालातों के लिए केंद्र सरकार को घेर चुकी है।
यह भी पढ़ें

आप और कांग्रेस पर बरसे सुखबीर सिंह बादल, कहा- ‘किसानों की आड़ में माहौल खराब कर रहे’ में

अगर भारत में कोरोना मामलों की बात करें तो महामारी देश में फिर से कहर बरपाती नजर आ रही है। हर रोज कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 42,618 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 330 मरीजों की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार तक देश में कोरोना के 67.65 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो