Coronavirus Crisis : प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार से कहा - चुनाव की जल्दी में जिंदगी को खतरे में मत डालिए

  • Election strategist Prashant Kishore ने कोरोना संकट के बीच Nitish Kumar को दी नसीहत।
  • इस समय बिहार की जनता को Coronavirus से निजात दिलाने की जरूरत है।
  • Bihar Assembly Election 2020 तो आप कुछ माह बाद भी करा सकते हैं।

By: Dhirendra

Updated: 11 Jul 2020, 04:26 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic) के बीच अक्टूबर-नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 ( Bihar Assembly Election 2020 ) होगा। चुनाव की तैयारियों को लेकर सियासी सरगर्मियां भी तेज होती जा रही हैं। राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar) के कभी करीबी रहे प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor ) ने उनपर निशाना साधा है।

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ( Election strategist Prashant Kishore ) ने सीएम नीतीश कुमार को चुनावी सरगर्मी के बीच नसीहत दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि ये चुनाव नहीं बल्कि कोरोना वायरस से लड़ने का वक्त ( Time to fight the coronavirus) है।

Election कराने में जुटा सरकारी तंत्र

पीके ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा है कि देश के कई राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है लेकिन सरकारी तंत्र ( Government machinery ) और संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा चुनाव की तैयारियों में लगा है। नीतीश कुमार जी ये चुनाव नहीं, कोरोना से लड़ने का वक़्त है। लोगों की ज़िंदगी को चुनाव कराने की जल्दी में ख़तरे में मत डालिए।

कोरोना मरीज 8 लाख के पार

बता दें कि देश में कोरोना वायरस ( Covid-19 ) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक देश में कोरोना संक्रमण के कुल 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हेल्थ मिनिस्ट्री ( Health Ministry ) के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 38 हजार से ज्यादा हो गई है।

सोनिया गांधी ने पार्टी के सांसदों के साथ की वर्चुअल बैठक, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Bihar में कोरोना से अब तक 110 मौत

बिहार में भी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा जारी है। कोरोना कहर की वजह से नीतीश सरकार को 11 जिलों में फिर से लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू करना पड़ा है। बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14,575 पर पहुंच गया है। 119 लोगों की अब तक इससे मौत हो चुकी है। 10000 से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 4347 बताई जा रही है।

कोरोना पर काबू पाने के लिए 14 दिनों के लिए लगे लॉकडाउन : डॉ. रणदीप गुलेरिया

एक दिन में रिकॉर्ड 27,114 मामले सामने आए

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में सामने आने वाले कोरोना COVID-19 मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है।

bihar assembly election Coronavirus Pandemic COVID-19 virus
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned