scriptफारुक अब्दुल्ला की बीजेपी को चेतावनी, नफरत को बनाया हथियार तो भारत के होंगे टुकड़े! | Farooq Abdullah said hate is BJP's main election weapon | Patrika News

फारुक अब्दुल्ला की बीजेपी को चेतावनी, नफरत को बनाया हथियार तो भारत के होंगे टुकड़े!

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2021 10:21:28 pm

Submitted by:

Nitin Singh

फारुक अब्दुल्ला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नफरत बीजेपी का सबसे मजबूत चुनावी हथियार है, लेकिन इसे जल्दी खत्म नहीं किया गया तो भारत के टुकड़े हो जाएंगे।

Farooq Abdullah said hate is BJP's main election weapon

Farooq Abdullah said hate is BJP’s main election weapon

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला इन दिनों घाटी में हो रही हत्याओं सहित कई मुद्दों पर भाजपा पर हमलावर हैं। एक कार्यक्रम में बोलते हुए फारुक अब्दुल्ला ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि देश में चुनाव जीतने के लिए भाजपा मुद्दों पर बात नहीं करती, इसके लिए बीजेपी नफरत का सहारा लेती है। उन्होंने भाजपा को चेतावनी दी कि अगर नफरत को चुनावी हथियार बनाना बंद नहीं किया तो भारत के टुकड़े हो जाएंगे।
लोगों से की नफरत को खत्म करने की अपील
फारुक अब्दुल्ला का कहना है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इसे जीतने के लिए भाजपा ने नफरत फैलानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से इस नफरत को खत्म करने में उनका साथ देने की अपील की है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के साथ-साथ देश को बचाने के लिए यह बहुत जरूरी है कि हम इस नफरत की लड़ाई में आगे आएं।
बीजेपी को दी चेतावनी
उनका कहना है कि हमें सांप्रदायिकता से लड़ना होगा, हमें देश में हिंदू और मुस्लिम के बीच खड़ी की जा रही नफरत की दीवार को गिराना होगा। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि नफरत बीजेपी का सबसे बड़ा चुनावी हथियार है, लेकिन वह यह नहीं सोचती कि इसका लोगों और उनकी जिंदगी पर क्या प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि देश में फैली नफरत को खत्म नहीं किया तो भारत के टुकड़े हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

जीतन राम मांझी ने देश में आरक्षण को बताया माथे पर कलंक, कहा- इसे खत्म करना जरूरी

गौरतलब है कि हाल ही में फारुक अब्दुल्ला ने कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं को लेकर सरकार पर हमला किया था। उन्होंने बालाकोट स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार बार-बार बालाकोट का जिक्र करती है, लेकिन सरकार के पास इसका जवाब नहीं है कि इस स्ट्राइक से हमें हासिल क्या हुआ। न तो कश्मीर में आतंकी हमले बंद हुए हैं और न ही हमारी नियंत्रण रेखा बदल गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो