scriptFormer CM Omar Abdullah sat on dharna over Hyderpora encounter | हैदरपोरा एनकाउंटर: धरने पर बैठे पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, परिजनों को शव सौंपने की कर रहे मांग | Patrika News

हैदरपोरा एनकाउंटर: धरने पर बैठे पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, परिजनों को शव सौंपने की कर रहे मांग

हैदरपोरा एनकाउंटर को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला धरने पर बैठ गए हैं। दरअसल, वे एनकाउंटर में मारे गए लोगों की शव परिजनों को सौंपने की मांग कर रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: November 18, 2021 08:23:39 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के हैदरपोरा में हुए एनकाउंटर को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। वहीं अब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला धरने पर बैठ गए हैं। उनका मांग है कि हमले में मारे गए आम नागरिकों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए जाएं। उनका कहना है कि हत्या के तीन दिन बाद भी मृतकों का शव परिजनों को नहीं सौंपा गया है। सरकार मामले की जांच करवाती रहे, लेकिन परिजनों से अपने बच्चों का अंतिम संस्कार करने का हक छीनना सही नहीं है।
Former CM Omar Abdullah sat on dharna over Hyderpora encounter
Former CM Omar Abdullah sat on dharna over Hyderpora encounter
अपना गुस्सा जाहिर करने बैठा हूं
उमर अब्दुल्ला का कहना है कि मैं बीते तीन दिनों से शवों को परिजनों को सौंपने की मांग कर रहा हूं, लेकिन अभी तक प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया है। इसके चलते मजबूर होकर आज मुझे यह विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है। मैं आज यहां अपना गुस्सा और लाचारी व्यक्त करने के लिए बैठा हूं।
महबूबा मुफ्ती को किया गया नजरबंद
उमर अब्दुल्ला ने बताया कि हत्या के तीन दिन बाद भी प्रशासन ने मृतकों के शवों परिवारों को नहीं लौटाए जा रहे हैं। लेकिन मुझे इसको लेकर विरोध करने तक नहीं दिया जा रहा है। बता दें कि हैदरपोरा एनकाउंटर के बाद महबूबा मुफ्ती ने सवाल उठाए थे। इसके बाद कल उन्हें उनके आवास में अगले आदेश तक के लिए नजरबंद कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

देशमुख की गिरफ्तारी पर फूटा शरद पवार का गुस्सा, कहा- हर दिन, हर घंटे की कीमत चुकानी पड़ेगी

हाल ही में हैदरपोरा में हुए एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार लोगों की मार गिराया गया था। कश्मीर पुलिस ने बताया कि इनमें से दो आतंकी थे जबकि दो अन्य आतंकियों के साथी थे। वहीं परिजनों का कहना है कि उनके बच्चे आतंकी नहीं थे, इस एनकाउंटर के दौरान उनकी हत्या कर दी गई है। इसके बाद से विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है और मामले की जांच की मांग कर रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.