scriptHaryana Cabinet Expansion Tomorrow New Ministers of the State will take Oath | Haryana Cabinet Expansion: खट्टर मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शपथ लेंगे नए मंत्री | Patrika News

Haryana Cabinet Expansion: खट्टर मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शपथ लेंगे नए मंत्री

Haryana Cabinet Expansion नया साल शुरू होने से पहले ही हरियाणा में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। प्रदेश की खट्टर सरकार में कैबिनेट का विस्तार तय हो गया है। 28 दिसंबर को हरियाणा में मंत्रिमडल का विस्तार होगाय इस दौरान नए मंत्री शपथ लेंगे जबकि पुरानों के मंत्रालय में फेरबदल हो सकता है।

नई दिल्ली

Updated: December 28, 2021 07:36:20 am

नई दिल्ली। नया साल शुरू होने से पहले ही हरियाणा ( Haryana Cabinet Expansion ) में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( Manohar Lal Khattar ) अपनी कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है। सीएमओ की ओर से बताया गया कि, हरियाणा कैबिनेट का विस्तार मंगलवार को होगा। यही नहीं सीएमओ की ओर से ये भी बताया गया है कि नए मंत्री मंगलवार को ही शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह हरियाणा राजभवन में होगा।
Haryana Cabinet Expansion
हरियाणा में नए साल से पहले खट्टर सरकार अपने कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी में जुटी है। 28 दिसंबर को राजभवन में कैबिनेट का विस्तार होगा, जिसमें नए मंत्री शपथ लेंगे। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ ही अन्य मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल होगा। बीजेपी के कोटे के मंत्रियों के विभागों में बड़े फेरबदल की तैयारी है। वहीं सहयोगी दल जजपा कोटे से बनने वाले मंत्री को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों में से ही एक-दो विभाग दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेँः CMC Election Result 2021: सबसे बड़ी पार्टी बनी AAP, जानिए क्या बोले केजरीवाल
 

कई दिनों से हो रहा था मंथन

हरियाणा में कैबिनेट विस्तार को लेकर लंबे समय से मंथन चल रहा था। ऐसा माना जा रहा है कि किसान आंदोलन की वजह से इसमें काफी देरी हो गई। सीएम मनोहर लाल के अलावा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की भी पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से कई बार बैठकें हुईं। इस पर मुहर क्रिसमस से पहले लगी। 2022 से पहले सरकार दो विधायकों को मंत्री पद का तोहफा दे सकती है।
फिलहाल 12 मंत्री हैं और दो ही नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जानी है। इनमें बीजेपी से डॉ. कमल गुप्ता और जजपा से देवेंद्र बबली को मंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।
यह भी पढ़ेँः Punjab Assembly Elections 2022: 22 किसान संगठनों ने मिलकर बनाया संयुक्त समाज मोर्चा, 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

विज का भार हो सकता है कम


नए मंत्रिमंडल विस्तार में बड़े मंत्रियों का भार कम हो सकता है। जैसे अनिल विज की ही बात करें तो उनके पास कई मंत्रालयों का काम है। वह गृहमंत्री हैं, स्वास्थ्य मंत्री भी हैं और साइंस, टेक्नोलॉजी, टेक्नीकल एजुकेशन के विभाग का भी जिम्मा संभाल रहे हैं। ऐसे में उनकी तरह और भी नेता है जिनके पास जिम्मेदारी ज्यादा है। उनके भार को कम कर नए मंत्रियों पर दायित्व बढ़ाए जा सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.