Haryana Municipal Election Result: किसान आंदोलन के बीच बीजेपी को बड़ा झटका, कहीं हारी तो कहीं पिछड़ी

  • Hayrana Municipal Election Result में बीजेपी को बड़ा झटका
  • निर्दलीय प्रत्याशियों को मिला जनता का समर्थन
  • उकलाना और सांपला में निर्दलीय उम्मीदवार ने हासिल की जीत

By: धीरज शर्मा

Published: 30 Dec 2020, 11:56 AM IST

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन ( Kisan Andolan ) ने बीजेपी ( BJP ) की परेशानी बढ़ा दी है। सरकार और किसान संगठनों के बीच अब तक हुई बातचीत बेनतीजा ही रही है। वहीं किसान संगठनों ने आंदोलन को और उग्र करने की बात कही है। लेकिन खास बात यह है कि किसान आंदोलन का असर हरियाणा के निकाय चुनावों के परिणामों ( Haryana Municipal Election Result ) में देखने को मिल रहा है। बीजेपी को यहां बड़ा झटका लगा है।

कई सीटों पर पार्टी प्रत्याशी पिछड़ रहे हैं। यही नहीं आगे चल रहे प्रत्याशियों में निर्दलीय उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है।

खतरे में नीतीश सरकार! आरजेडी नेता का दावा जेडीयू के 17 विधायक हमारे संपर्क में, जानिए क्यों छोड़ना चाहते हैं पार्टी

हरियाणा निकाय चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं.. सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई है. सोनीपत, पंचकूला व अंबाला नगर निगम, रेवाड़ी नगर परिषद, सांपला, धारुहेड़ा और उकलाना नगरपालिका के चुनाव हुए हैं।

सिरसा वार्ड उपचुनाव में एचएलपी समर्थित उम्मीदवार निशा बजाज ने जीत दर्ज की है. बीजेपी- जेजेपी गठबंधन को झटका लगा है। उसका उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहा।

इसके अलावा अंबाला नगर निगम चुनाव में मेयर पद प्रत्याशी के लिए हरियाणा जन चेतना पार्टी की शक्ति रानी अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी की डॉ. वंदना शर्मा से 2274 वोटों से आगे चल रही हैं। यहां भी बीजेपी को बड़ा नुकसान दिख रहा है।
इसके अलावा उकलाना नगर पालिका अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी सुशील साहू जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जजपा के महेंद्र को 419 वोटों से हराया।

सांपला में बड़ी हार
सांपला नगर पालिका चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी सोनू वाल्मीकि को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पूजा ने बीजेपी को हराया. पूजा को 6428 वोट, जबकि सोनू वाल्मीकि को केवल 2468 वोट मिले।

कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, संक्रमितों में कोविड साइकोसिस बीमारी का बढ़ रहा खतरा, जानिए क्या हैं लक्षण

पंचकूला वार्ड 6 से कांग्रेस प्रत्याशी जीते

पंचकूला के वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस के प्रत्याशी पंकज कुमार ने जीत हासिल की है, जबकि वार्ड नंबर 2 से बीजेपी उम्मीदवार सुरेश विजय रहे।

आपको बता दें कि हरियाणा निकाय चुनाव के लिए 27 दिसंबर को मतदान हुआ था। इस दौरान भी सीटों पर बंपर वोटिंग हुई थी। माना जा रहा था कि परिणाम प्रदेश में आगे की राजनीति की दिशा भी तय करेंगे। शुरुआती परिणाम तो यही दर्शा रहे हैं प्रदेश की जनता बीजेपी से खफा है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned