scriptजम्‍मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को मिली जमानत, दो दिन से थी नजरबंद | J-K: Farooq Abdullah sister daughter got bail under house arrest | Patrika News
राजनीति

जम्‍मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को मिली जमानत, दो दिन से थी नजरबंद

फारुक अब्‍दुल्‍ला की बहन और बेटी को मिली जमानत
विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पर हुईं थी गिरफ्तार
फारूक, उमर और महबूबा हैं नजरबंद

नई दिल्लीOct 17, 2019 / 12:56 pm

Dhirendra

suraiya.jpg
नई दिल्‍ली। जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस ( NC ) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया को बुधवार रात को जमानत पर रिहा कर दिया गया। दोनों को श्रीनगर के लाल चौक पर अनुच्‍छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में लिया था।
बता दें कि जम्मू -कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया और बहन सुरैया को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया था। दोनों श्रीनगर के लाल चौक्‍ पर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रही थीं।
https://twitter.com/hashtag/Article370?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
5 अगस्त को जब से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों में बदलाव करते हुए जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में बदला है तब से ही फारूक अब्दुल्ला हिरासत में हैं। उन्हें उनके ही घर में नजरबंद रखा गया है।
मोदी सरकार के इस निर्णय का विरोध करने की वजह से फारूक अब्दुल्ला के साथ उनके बेटे उमर अब्दुल और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी नजरबंद हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर में सोमवार से सरकार ने पोस्ट पेड मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी हैं। हालांकि एसएमएस सेवाओं को एक दिन बाद ही बंद कर दिया गया। फारुख अब्दुल्ला की चार संतानें हैं। इनमें बेटे उमर अब्दुल्ला के अलावा साफिया अब्दुल्ला, हिना अब्दुल्ला और सराह तीन बेटिया हैं। सराह की शादी कांग्रेस नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से हुई है।

Home / Political / जम्‍मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को मिली जमानत, दो दिन से थी नजरबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो