scriptJharkhand BJP president Deepak prakash Attack Hemant Soren Government | भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे' | Patrika News

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'

दीपक प्रकाश हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही झामुमो-कांग्रेस व राजद की गठबंधन वाली सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान भाजपा कार्यकर्ताओं से किया है। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि वो राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करते रहेगें और उनपर नकेल कसेंगे।

नई दिल्ली

Published: May 28, 2022 03:12:17 pm

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सोरेन की सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से संकल्प दिलवाया है। झारखंड में मौजूदा राजनीतिक हलचल के बीच शनिवार को मुख्य विपक्षी दल भाजपा की ओर से हजारीबाग में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम में दीपक प्रकाश ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि वे राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष जारी रखे और नकेल कसें। इसके आगे उन्होंने कहा कि हम जब तक इस सरकार को सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन की नींद नहीं सोएंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
हजारीबाग में हुए भाजपा की इस प्रदेश कार्यसमिति बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत कार्यसमिति के सभी सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरने के लिए कहा कि वे लोग हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही झामुमो-कांग्रेस व राजद की गठबंधन वाली सरकार को उखाड़ फेकेंगे।
दीपक प्रकाश ने आगे कहा, "भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते हमारा लक्ष्य हमेशा आगे बढ़ना है। संघर्ष करना है, तब तक विराम नहीं लेना है जब तक लक्ष्य नहीं प्राप्त कर लें। हम सब मिलकर रावण राज्य को खत्म करेंगे।" उन्होंने आगे कहा, "आज राज्य की जो स्थिति है, वैसी पहले कभी नहीं थी। मधु कोड़ की सरकार के कार्यकाल से भी अधिक भ्रष्टाचार आज देखने को मिल रहा है।"
IAS पूजा सिंघल के मुद्दे को उठाते हुए दीपक प्रकाश ने कहा, "इस सरकार ने आदिवासी हितों की बात कर सबसे ज्यादा आदिवासियों को ही छलने की कोशिश की है। पूजा सिंघल के पास जो पैसा मिला वो किसका पैसा था। केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए पैसे आदिवासियों के हितों के लिए भेजे गए थे, मगर ये उन तक नहीं पहुंच सका। इन पैसों को हड़पने का काम किया गया।"
दीपक ने आगे कहा, "सरकार में बैठे लोगों ने साहिबगंज के पहाड़ों को सफाचट्ट कर दिया। इसका श्रेय हेमंत सोरेन को जाता है। आदिवासियों को विस्थापित करने का काम भी हेमंत सोरेन ने किया। आदिवासी-मूलवासी के हित की बात करते हैं लेकिन इनके इर्द-गिर्द कोई भी आदिवासी नहीं है।"

यह भी पढ़ें

'मेरी वाइफ को खरीद लो', पति ने फेसबुक पर डाला पत्नी को 'सेल' करने का पोस्ट, फिर जानिए क्या हुआ

उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने विधानसभा चुनाव से पूर्व वादा किया था कि हमारी सरकार बनेगी तो 5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। 5 लाख तो छोड़ दीजिए, 500 लोगों को भी रोजगार नहीं मिला। उन्होंने घोषणा की थी कि अगर रोजगार नहीं देगें तो बेरोजगारी भत्ता देंगे। लेकिन आज तक किसी के हाथ में बेरोजगार भत्ता नहीं आया। उन्होंने कहा कि हेमनत सोरेने की सकार ने 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी, लेकिन एक यूनिट भी मुफ्त नहीं मिली। इस जनविरोधी सरकार ने होल्डिंग टैक्स में लगातार बढ़ोतरी की है। कृषि बाजार पर अतिरिक्त टैक्स लगाने का काम किया है।
इसके अलावा दीपक प्रकाश ने सरकारी आंकड़े गिनाते हुए बताया की वर्तमान की सरकार के 7 माह के कार्यकाल में 4153 लोगों की हत्या हुई। 3741 बहनों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुईं और 766 नक्सली घटनाएं घटीं। राज्य की स्थिति भयावह है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को टास्क सौंपते हुए कहा कि आप क्षेत्र, टोले या मुहल्ले से आते हैं वहां संघर्ष जारी रखे। कहा, इसलिए हमें संघर्ष करना है। आगे बढ़ना है और परिणाम तक पहुंचना है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज जनता में आक्रोश है और इस जनाक्रोश की परिणति त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में देखने को मिल रही है। पंचायत चुनाव में सबसे ज्यादा भाजपा के कार्यकर्ता जीत रहे हैं, अभी तो आधा चुनाव परिणाम आया है। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह भी भरोसा दिलाया कि आने वाले समय भाजपा का है। उन्होंने कार्यकर्ताओं की जवाबदेही तय करते हुए कहा कि हर कार्यकर्ता यहां होने वाले संवाद को नीचे तक पहुंचाए। यह भी कहा कि हर कार्यकर्ता को अपना सेल्फ एसेसमेंट करना है कि पार्टी के लिए हमने कितना किया।

यह भी पढ़ें

एक पैर पर 1 किलोमीटर दूर कूदकर जाती थी बिहार की ये 10 साल की बच्ची, जिला प्रशासन ने लगवाया आर्टिफिशियल पैर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती...' देवी मां काली विवाद पर महुआ मोइत्रा का ट्वीट- दर्ज कर लो FIR, अदालत में मिलूंगीविधायक पल्लवी पटेल की हालत गंभीर, सिराथू से डिप्टी सीएम केशव मौर्या को हराया था चुनावमोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा, एक और बढ़ी जिम्मेदारी मिलीहिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती के मोबाइल फोन की बरामदगी से खुलेंगे राजआकाश से गिरी आफतः आठ लोगों की मौत, 15 गंभीर घायलMumbai News Live Updates: मुंबई के हीरानंदानी पवई इलाके में शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, 12 फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंचीराजस्थान में अगले चार दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टMaharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.