scriptमहाराष्ट्रः 23 दिसंबर को होगा उद्धव कैबिनेट का विस्तार, अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी सीएम! | Maharashtra Udhav Cabinet Expansion on 23 Dec Ajit pawar Deputy CM | Patrika News

महाराष्ट्रः 23 दिसंबर को होगा उद्धव कैबिनेट का विस्तार, अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी सीएम!

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 08:28:11 am

Maharashtra Cabinet Expansion की तारीख आई सामने
विधानसभा सत्र खत्म होने के दो दिन बाद हो सकता है विस्तार
अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी सीएम

udhav_1.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra politics ) में लंबी जद्दोजहद के बाद सरकार बन जाने के बाद से ही हर किसी की नजर कैबिनेट के विस्तार ( Cabinet Expansion ) पर टिकी हुई है। इसको लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के नवगठित कैबिनेट विस्तार ( Maharashtra Cabinet Expansion ) की तारीख सामने आ गई है। जिसमें विस्तार के साथ-साथ विभागों का आवंटन भी किया जाएगा।
आपको बता दें कि शिवसेना ( Shivsena ) ने कड़े संघर्ष के बाद एनसीपी ( NCP ) और कांग्रेस ( Congress ) के साथ मिलकर प्रदेश में करीब चुनाव परिणाम के एक महीने बाद सरकार बनाई।
वहीं सरकार बनने के तीन हफ्ते बाद भी कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया। इसको लेकर हर किसी की नजरें सीएम उद्धव ठाकरे पर टिकी हैं।

चंद्रयान-3 को लेकर आई बड़ी खबर, पिछले मिशन की टीम नहीं होगी इस मिशन का हिस्सा
26_11_2019-sharad-uddhav_19791140_0132959.jpg
मौसम को लेकर आई अब तक की सबसे बड़ी खबर, देश के इन राज्यों में अगले इतने दिन तक मचेगा शीतलहर का कहर

स दिन होगा कैबिनेट विस्तार
महाराष्ट्र में उद्धव सरकार का कैबिनेट का विस्तार और विभागों का आवंटन 23 दिसंबर को किए जाने की संभावना है। खास बात यह है कि इसी संबंध में सीएम उद्धव ठाकरे ( CM udhav thakrey ) एनसीपी प्रमुख शरद पवार ( ncp chief sharad pawar ) से मिलने वाले हैं।
राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने नागपुर में शाम के समय पार्टी विधायकों की बैठक की, जहां राज्य विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है।
21 दिसंबर तक चलेगा विधानसभा सत्र

बैठक में पवार ने संकेत दिए कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और कैबिनेट का विस्तार 21 दिसंबर को विधानसभा सत्र की समाप्ति के बाद दो दिन के भीतर होने की संभावना है। यानी 23 दिसंबर को उद्धव कैबिनेट का विस्तार हो सकता है।
डिप्टी सीएम पर टिकी नजरें
इस बीच सबकी नजरें डिप्टी सीएम के पद पर टिकी हैं। दरअसल सरकार बनने से पहले ये बात सामने आ रही थी कि उद्धव सरकार में दो डिप्टी सीएम होंगे। इनमें से एक एनसीपी नेता अजित पवार का नाम तय है। हालांकि अब तक इस पर मुहर नहीं लगी है। वहीं कांग्रेस की ओर से भी मंत्री पद को लेकर कुछ मांगें सामने आई हैं। इसको लेकर उद्धव सरकार में मंथन का दौर चल रहा है।
शरद और उद्धव के बीच की मुलाकात को लेकर यही कयास लगाए जा रहे हैं कि अजित पवार के नाम पर मुहर लग सकती है।

मंत्रियों को होगा विभाग आवंटन
इस दौरान मलिक ने पवार के हवाले से कहा,” मंत्रियों को विभागों का आवंटन किया जाएगा ताकि वे काम शुरू कर सकें।” राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रदेश में शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो