scriptModi in CG: मोदी की चुनावी सभा में 1 लाख से ज्यादा लोग हो सकते हैं शामिल, धमतरी में भरेंगे हुंकार, डीजी-आईजी पहुंचे | Modi in CG: Modi will roar in Shyamtarai, more than 1 lakh people may attend, DG-IG arrived | Patrika News
राजनीति

Modi in CG: मोदी की चुनावी सभा में 1 लाख से ज्यादा लोग हो सकते हैं शामिल, धमतरी में भरेंगे हुंकार, डीजी-आईजी पहुंचे

PM Modi in CG: वायुसेना का चौपर यहां उतरने और उड़ान भरने की प्रेक्टिस भी की। इसके पहले चौपर 3 किमी के दायरे में क्षेत्र का जायजा लेने कई राउंड चक्कर लगाए।

धमतरीApr 23, 2024 / 08:01 am

चंदू निर्मलकर

pm narendra modi cg visit
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले वायुसेना के चौपर का श्यामतराई में ट्रायल हुआ। चौपर ने 3 किमी रेंज में कई राउंड लगाए। हेलीपेड में दो बार चौपर का उड़ान भरने और उतरने का रिहर्सल हुआ। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामवास एकत्रित थे।
भाजपा के चुनाव अभियान के तहत 23 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्यामतराई में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसकी तैयारी के लिए भाजपा तथा पुलिस प्रशासन की ओर से जोरों से तैयारी की जा रही है। वायुसेना का चौपर यहां उतरने और उड़ान भरने की प्रेक्टिस भी की। इसके पहले चौपर 3 किमी के दायरे में क्षेत्र का जायजा लेने कई राउंड चक्कर लगाए।
दोपहर में डीजी, आईजी भी यहां पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने हेलीपेड़, सभा स्थल में डोम की व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण कर धमतरी एसपी को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उल्लेखनीय है कि धमतरी जिले में दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसे लेकर पार्टी की ओर से प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है। नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा को लेकर करीब एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। चूंकि श्यामतराई का ईलाका सुरक्षा की दृष्टिकोण से संवेदनशील हैं, जिला दंडाधिकारी नम्रता गांधी ने नो-ड्रोन फ्लाईंग जोन घोषित किया है।

30 एकड़ जमीन में बन रहा डोम-हेलीपैड

बता दें कि श्यामतराई में नेशनल हाइवे-30 से लगे करीब 30 एकड़ से अधिक जमीन में हेलीपैड और सभास्थल बनाया जा रहा है। 50-50 हजार क्षमता वाले दो डोम और 85 हजार क्षमता वाले एक डोम निर्मित हो रहा है। इसके अलावा पार्किंग के लिए रोड एवं खेत को समतल किया गया है। सभा स्थल के पास डामरीकरण कर 2 हेलीपेड बनाने का काम चल रहा है। इसके अलावा 50 मीटर की दूरी पर 3 अन्य हेलीपेड बनाने का काम चल रहा है। एसपीजी के अधिकारियों की निगरानी में सारी व्यवस्था हो रही है।

16 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल होंगे

मोदी को सुनने यहां धमतरी, बालोद और कांकेर जिले के 16 विस क्षेत्रों के नेता, कार्यकर्ता आएंगे। इसमें धमतरी, कुरूद, महासमुंद, राजिम, बिन्द्रानवागढ़, खल्लारी, बसना, सराईपाली, सिहावा, कांकेर, केशकाल, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, संजारी बालोद, डौंड़ीलोहारा, गुंडरदेही शामिल हैं।
धमतरी एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि प्रधानमंत्री को आगमन को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। आईजी, एडीजी, डीजी सभास्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है।

Home / Political / Modi in CG: मोदी की चुनावी सभा में 1 लाख से ज्यादा लोग हो सकते हैं शामिल, धमतरी में भरेंगे हुंकार, डीजी-आईजी पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो