नवजोत सिंह सिद्धू के बाद गुलजार इंदर चहल ने पंजाब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Navjot Singh Sidhu Resigns. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद गुलजार इंदर चहल ने पंजाब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

By: Nitin Singh

Published: 28 Sep 2021, 03:30 PM IST

नई दिल्ली। Navjot Singh Sidhu Resigns. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह का पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, उसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। वहीं अब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के साथ बने रहेंगे। वहीं अब गुलजार इंदर चहल ने पंजाब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन की प्रतिक्रिया

अब नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिदंर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। कैप्टन ने कहा मैने कहा था वो शख्स एक जगह टिकने वाले नहीं है, और पंजाब जैसे सरहदी राज्य के लिए सिद्धू सही नहीं भी नहीं है।

सोनिया गांधी को लिखा पत्र

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखकर इस संबंध में जानकारी दी है। पत्र में सिद्धू ने यह भी कह कि वे कांग्रेस का हिस्सा बने रहेंगे। सिद्दू ने इस पत्र को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है। गौरतलब है कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन ने इस्तीफा देने के साथ ही सिद्धू पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। कैप्टन ने कहा था कि पार्टी में उसे कोई बड़ी जिम्मेदारी दी तो मैं इसका विरोध करूंगा।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा पार्टी का एक चुनावी पैंतरा है। पार्टी नहीं चाहती कि कैप्टन द्वारा सिद्धू पर लगाए गए आरोपों से कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह का नुकसान हो। वहीं इस संबंध में लोगों को कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे थे।

Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned