संसद सत्र: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, दोनों सदनों में होगी चर्चा

संसद सत्र: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, दोनों सदनों में होगी चर्चा

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 24 Jun 2019, 11:00:42 AM (IST) राजनीति

  • सरकार के लिए बेहद खास है संसद का चालू बजट सत्र
  • लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा
  • One Nation- One Election पर राष्ट्रपति ने दिया था जोर

नई दिल्ली। संसद के चालू बजट सत्र ( budget session ) के दौरान ये सप्ताह बेहद खास होने वाला है। आज संसद के दोनो सदनों की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए जहां 10 घंटे का समय आवंटित किया गया है, वहीं राज्यसभा में इसके लिए 12 घंटे आवंटित हैं।

लोकसभा में सारंगी करेंगे शुरुआत

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा की शुरुआत केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी करेंगे। वहीं राज्यसभा में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करेंगे।

शोपियां एनकाउंटर पर जम्मू कश्मीर पुलिस का खुलासा, IS से प्रेरित थे मारे गए चारों आतंकी

20 जून को हुआ था राष्ट्रपति का अभिभाषण

20 जून को राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था। राष्ट्रपति ने one nation one election की अवधारणा पर और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर सख्त सजा सुनिश्चित करने पर जोर दिया। राष्ट्रपति ने नई मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर 'शून्य सहिष्णुता' पर भी ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने कहा कि नई सरकार का मुख्य लक्ष्य एक सुरक्षित राष्ट्र का निर्माण करना है।

चमकी बुखार पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा: विधायक को बंधक बनाया, सांसद को फटकारा

मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण में मोदी सरकार के 21 दिन के कामकाज का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि नई सरकार के गठन के 21 दिन के भीतर किसानों, छोटे दुकानदारों और सैनिकों के बच्चों के हित लिए गए कई बड़े कदम उठाए हैं। ये सरकार के कामकाज की मंशा का परिचायक है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned