scriptचमकी बुखार पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा: विधायक को बंधक बनाया, सांसद को फटकारा | Chamki Bukhar Harivanshpur villager protest against LJP MLA MP | Patrika News

चमकी बुखार पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा: विधायक को बंधक बनाया, सांसद को फटकारा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 10:15:46 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

हरिवंशपुर में विधायक राजकुमार शाह को ग्रामीणों ने बनाया बंधक
कुछ देर बाद पहुंचे सांसद पशुपति पारस को भी लगाई फटकार
Chamki Bukhar से गांव में 7 बच्चों की मौत

Chamki Bukhar

चमकी बुखार पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा: विधायक को बंधक बनाया, सांसद को फटकारा

नई दिल्ली। बिहार में chamki bukhar प्रभावित इलाकों की अनदेखी करना नेताओं को भारी पड़ रहा है। सांसद पशुपति कुमार पारस और विधायक राजकुमार साह को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है। वैशाली जिले के हरिवंशपुर गांव ( Harivanshpur Village ) के लोगों ने जहां सांसद Pashupati Kumar Paras को जमकर खरी खोटी सुनाई वहीं विधायक Raj Kumar Sah को बंधक बना लिया।

https://twitter.com/ANI/status/1142726689773912065?ref_src=twsrc%5Etfw

LJP विधायक राजकुमार को बनाया बंधक

दरअसल रविवार को हाजीपुर सांसद और विधायक लालगंज के हरिवंशपुर गांव पहुंचे। चमकी प्रभावित इस गांव में अब तक सात बच्चों की मौत हो चुकी है। इलाके को नजरअंदाज किए जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। इसी बीच लोजपा विधायक राजकुमार शाह गांव के दौरे पर पहुंच गए। विधायक को लाव लश्कर के साथ देख लोग भड़क गए और सामने ही नारेबाजी करने लगें। ग्रामीणों का गुस्सा इससे भी शांत नहीं हुआ तो विधायक महोदय को बंधक बना लिए।

चमकी बुखारः बच्चों की मौत के सवाल से झल्लाए नीतीश कुमार, कुछ देर बाद आई लबों पर मुस्कान

https://twitter.com/ANI/status/1142718908224290816?ref_src=twsrc%5Etfw

वादा करने पर किए गए रिहा
विधायक राजकुमार शाह के बंधक बनाए जाने की खबर मिलते पुलिस विभाग में खलबली मच गई। भारी तादात में पुलिस फोर्स गांव पहुंच गई लेकिन ग्रामीण विधायक को छोड़ने को तैयार नहीं थी। काफी समझाने के बाद शाह ने पीड़ित परिवारों को 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। साथ ही इलाके में मेडिकल सुविधा सुधारने का वादा किया, तब जाकर लोगों ने विधायक को जाने दिया।

Chamki Bukhar से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने नीतीश कुमार को दिया ऑफर

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सांसद पशुपति कुमार पारस को सुनाई खरी-खोटी

हरिवंशपुर के ग्रामीणों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि सांसद पशुपति कुमार पारस वहीं पहुंच गए। सांसद को देखते लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। नाराज लोगों ने सांसद पर भी अपनी भड़ास निकाली। पशुपति लगातार लोगों को समझाने की कोशिश करते रहे। कुछ देर बाद उन्होंने चमकी पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ग्रामीणों की सेहत का पूरा इंतजाम किया जा रहा है। मैं भी गरीब परिवार से ही आता हूं इसलिए आपका दर्द समझ सकता हूं। सरकार की तरफ से मदद के लिए मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं।

इलाके में लगाए थे लापता होने के बैनर

बता दें कि शनिवार को ही भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर के ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री रामविलास, सांसद पशुपति कुमार पारस और विधायक राजकुमार साह के लापता होने का बैनर लगाए थे। पोस्टर पर इन नेताओं को खोजने और पता बताने वालों के लिए इनाम की घोषणा की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो