scriptपहलू खान को पुलिस ने बताया गो तस्कर, असद्दुदीन ओवैसी बोले- सत्ता मिलते ही BJP जैसी हो गई कांग्रेस | Pehlu Khan mob lynching Owaisi says Congress replica of BJP | Patrika News

पहलू खान को पुलिस ने बताया गो तस्कर, असद्दुदीन ओवैसी बोले- सत्ता मिलते ही BJP जैसी हो गई कांग्रेस

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2019 09:32:22 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

Pehlu Khan Lynching में चार्जशीट दाखिल
पहलू खान को गो तस्कर बताने पर भड़के Asaduddin Owaisi
राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

pehlu khan case

पहलू खान को पुलिस ने बताया गोतस्कर, असद्दुदीन ओवैसी बोले- सत्ता मिलते ही बीजेपी जैसी हो गई कांग्रेस

नई दिल्ली। तीन साल बाद अलवर के पहलू खान मॉब लिचिंग ( Pehlu Khan lynching case ) मामले में पुलिस ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। मॉब लिचिंग के शिकार हुए Pehlu Khan को पुलिस चार्जशीट में गो तस्कर बताया गया है। इसके बाद मामले पर सियासत शुरु हो गई है। एआईएमआईएम चीफ Asaduddin Owaisi ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सरकार को भी बीजेपी जैसा बताया है।

स्वतंत्र राजनीतिक मंच शुरु करें मुस्लमान: ओवैसी

हैदराबाद के सांसद असद्दुदीन ओवैसी ने ट्विटर पर लिखा है कि सत्ता में आते ही कांग्रेस बीजेपी जैसी बन जाती है। राजस्थान के मुसलमानों को ये समझ जाना चाहिए और उन लोगों, संस्थाओं को अस्वीकार करना चाहिए जो कांग्रेस की दलाली का काम करते हैं। उन्हें अपना स्वतंत्र राजनीतिक मंच विकसित करने की कोशिश शुरू कर देनी चाहिए, 70 साल बहुत होते हैं कृपया बदल जाइए।

राहुल गांधी ने किया खुलासा, कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के पीछे है यह वजह

https://twitter.com/asadowaisi/status/1144845075572117504?ref_src=twsrc%5Etfw

पहलू खान के बेटे ने जताई हैरानी

पहलू खान के बेटे इरशाद ने पिता और खुद को गो तस्कर बताए जाने पर आपत्ति जताई है। इरशाद ने कहा कि मैंने गो रक्षकों के हमले में अपने पिता को खो दिया। अब पुलिस हमें ही गो तस्कर करार दे रही है।

मेरे परिवार को उम्मीद थी कि राजस्थान में नई सरकार आई है तोमामले में समीक्षा कर केस वापस ले लेगी, लेकिन हुआ उसका उल्टा। अब हमारे ही खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।

पुलिस चार्जशीट में क्या है?

Pehlu khan Mob lynching प्रकरण में पुलिस ने बहरोड़ कोर्ट में एक चार्जशीट पेश की है, जिसमें पहलू खान और उसके बेटों इरशाद (25) और आरिफ (22) को गो तस्कर ( cow smuggling ) माना है। पुलिस ने तीनों को राजस्थान गोजातीय पशु अधिनियम 1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत आरोपी बनाया है।

तीन महीने में BJP के 10 वरिष्ठ नेता बन सकते हैं राज्यपाल, 10 राज्यों में खत्म हो रहा कार्यकाल

क्या है पूरा मामला

2 अप्रैल 2017 को बहरोड़ हाईवे पर पहलू खान और कुछ लोग दो पिकअप में गोवंश लेकर जा रहे थे। इसी दौरान तथाकथित गोरक्षकों ने पहलू खान की पिटाई की थी। मारपीट के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। 4 अप्रैल को इलाज के दौरान अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो