पीएम मोदी आज करेंगे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात, वक्ताओं की सूची में नहीं है ममता का नाम

  • CM Mamata Banerjee की वक्ताओं की सूची में नाम नहीं है।
  • TMC सांसद काकोली घोष हमारी मुख्यमंत्री से पीएम मोदी को डर लगता है।
  • बातचीत में कोरोना से प्रभावित प्रमुख राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं।

By: Dhirendra

Updated: 17 Jun 2020, 12:59 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए दोपहर 3 बजे अंतिम दौर की बातचीत में शेष राज्यों की मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस महामारी ( Corona Pandemic ) के बढ़ते ग्राफ पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा आत्मनिर्भर भारत ( Atmanirbhar Bharat ) की दिशा में उठाए गए कदमों पर भी जानकारी हासिल लेंगे।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत का दूसरा और अंतिम दौर ( Second Round Talk ) है। इस दौर में दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, आंध्र्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा और तेलंगाना जैसे बड़े राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से करीब 70 फीसदी मामले ऐसे ही राज्यों से सामने आ रहे हैं। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे शहरों पर बातचीत केंद्रित रहेगा।

LAC : राहुल गांधी ने PM Modi पर साधा निशाना, चुप्पी पर उठाए सवाल

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने और लॉकडाउन ( Lockdown ) को धीरे-धीरे हटाने के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार से मुख्यमंत्रियों के साथ दो दिवसीय विचार-विमर्श कर रहे हैं। आज मुख्यमंत्रियों से अंतिम दौर की बातचीत करेंगें।

इस बीच जानकारी मिली है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamta Banerjee ) इस बैठक से किनारा कर सकती हैं। कहा जा रहा है कि जिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आज अपनी बात पीएम मोदी के सामने रखनी है, उस सूची में ममता बनर्जी का नाम नहीं है। पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री कार्यालय ( PMO ) ने यह सूची जारी की थी।

LAC : राहुल गांधी ने PM Modi पर साधा निशाना, चुप्पी पर उठाए सवाल

इस बात की पुष्टि टीएसमी सांसद काकोली घोष दस्तीदार ( TMC MP Kakoli Ghosh ) ने की है। उन्होंने कहा कि आपने हमारी मुख्यमंत्री को वीडियो कॉन्फ्रेंस में क्या बुलाया है, जब आपको इतना डर लगता है कि आप उनको बोलने नहीं दे सकते हैं। दस्तीदार के बयान के बाद से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली एक डिजिटल बैठक में भाग लेने को लेकर असमंजस बरकरार है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned