scriptPunjab Assembly Elections 2022: आज पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में इस्तीफा दे सकते हैं CM कैप्टन, शाम में चुना जाएगा नया नेता | Punjab Assembly Elections: punjab cm may resign today in Party meeting | Patrika News

Punjab Assembly Elections 2022: आज पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में इस्तीफा दे सकते हैं CM कैप्टन, शाम में चुना जाएगा नया नेता

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2021 12:46:36 pm

Submitted by:

Nitin Singh

Punjab Assembly Elections 2022. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में बड़ी राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है। जानकारी के मुताबिक आज पंजाब कांग्रेस भवन में शाम को विधायक दल की मीटिंग से पहले ही पार्टी हाईकमान ने सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से इस्‍तीफा मांग लिया है।

punjab cm may resign today

punjab cm may resign today

नई दिल्ली। Punjab Assembly Elections 2022. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में बड़ी राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है। जानकारी के मुताबिक पार्टी में लगातार जारी आंतरिक कलह का असर ये हुआ कि सीएम अमरिंदर सिंह (punjab cm amrinder singh) को अपनी कुर्सी गवांनी पड़ी। जानकारी के मुताबिक पंजाब कांग्रेस भवन में शाम को विधायक दल की मीटिंग से पहले ही पार्टी हाईकमान ने सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से इस्‍तीफा मांग लिया है।
बैठक में चुना जाएगा नया नेता

बताया गया कि कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी (sonia gandhi) ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा मांगा है। पिछले कई दिनों से उन्हें हटाने की तैयारी चल रही थी। इसके बाद आज शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नया नेता चुना जाएगा। नए मुख्‍यमंत्री (punjab cm) के रूप में पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh siddhu) सहित कुछ अन्‍य नामों पर चर्चा की जा रही है।
लगातार हो रहा है सीएम का विरोध

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर अविश्वास और असंतोष दिख रहा था। बीते दिनों 4 मंत्रियों ने पार्टी हाईकमान से कैप्टन को सीएम (punjab cm amrinder singh) पद से हटाने की मांग भी की थी। इसके बाद पार्टी विधायक सुरजीत धीमान (congress mla sunjit dhiman) ने कैप्टन ने ऐलान कर दिया था कि वे कैप्टन के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेंगे।
40 विधायकों ने सोनिया गांधी को लिखा था पत्र

वहीं 3 दिन पहले ही करीब 40 विधायकों ने सोनिया गांधी (sonia gandhi) को पत्र लिखकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास जता दिया था। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा था कि और भी कई विधायक उनके खिलाफ हैं लेकिन जब तक वह सीएम रहेंगे,कोई भी खुलकर उनके खिलाफ नहीं बोलेगा। ऐसे में विधायक दल की मीटिंग बुलानी जरूरी है जिसमें दो केंद्रीय पर्यवेक्षक भी हों। इस चिट्ठी के आधार पर हरीश रावत ने कांग्रेस की प्रधान सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान पंजाब कांग्रेस कमेटी से आज शाम को 5 बजे विधायक दल की मीटिंग बुलाने को कहा।
यह भी पढ़ें

पंजाब चुनाव से पहले मनीष तिवारी का बड़ा बयान, कहा- कैप्टन के नेतृत्व में होगा चुनाव, जीत के बाद विधायक चुनेंगे CM

अब पंजाब में विधानसभा चुनाव को मात्र छह महीने का ही समय बचा है। ऐसे में कांग्रेस ने अपने सबसे मजबूत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा मांग लिया है। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत (harish rawat) चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। कैप्टन से उन्हें इस्तीफा सौंपने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो