Rahul Gandhi ने फिर किया मोदी सरकार को आगाह, कहा - पड़ोसियों से दूरी खतरनाक

  • मोदी सरकार की खराब नीतियों की वजह से भारत के पड़ोसी देशों के साथ संबंध खराब हुए।
  • कांग्रेस ने कई दशकों में पड़ोसियों से बेहतर संबंध स्थापित किए थे ।
  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी की नीतियों को पूरी तरह से किसान विरोधी बताया हैं

By: Dhirendra

Updated: 23 Sep 2020, 04:09 PM IST

नई दिल्ली। मां सोनिया गांधी का इलाज कराने के बाद इंडिया लौटे कांग्रेस के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को इस बात पर एक बार फिर चेताया है। उन्होंने ट्विट कर केंद्र सरकार पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों को लेकर हमला बोला है। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने ताजा ट्विट में कहा कि अपने पड़ोसियों से संबंध खराब होना किसी भी नजरिए से अच्छी नहीं है। बशर्ते यह खतरनाक स्थिति है।

rahul.png

केरल के वयनार से सांसद राहुल ने ट्वीट कर बताया है कि मिस्टर मोदी ने पड़ोसी देशों के बेहतर रिश्तों को पूरी तरह से खराब कर दिया है। कांग्रेस की सरकार ने पड़ोसी देशों के अच्छे रिश्ते काफी मशक्कत से बनाए थे। दशकों से पड़ोसियों से रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास किए। लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में पड़ोसियों से रिश्ते बदल गए हैं। पड़ोस में दोस्तो के बिना रहना खतरनाक साबित हो सकता है।

राहुल गांधी ने बांग्लादेश के भारत के साथ रिश्तों के कमजोर होने और चीन के साथ तनाव के परिप्रेक्ष्य में इस बात का ट्विट में जिक्र किया है।

बिहार महागठबंधन से आरएलएसपी का मोहभंग, मांझी की राह पर Upendra Kushwaha

केंद्र नीयत किसान विरोधी

इससे पहले राहुल गांधी ने किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया था कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने किसानों को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक किसानों के फसलों की MSP तय करेंगे। 2015 में मोदी सरकार ने कोर्ट में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा। 2020 में किसानों के खिलाफ काला कानूना बनाया। साफ है कि पीएम मोदी की नीयत किसान विरोधी है। किसानों की जड़ को साफ करना है। ताकि किसानों को पूंजीपतियों को गुलाम बनाना संभव हो सके।

संजय राउत ने डीजीपी पर साधा निशाना, कहा - अब Gupteshwar Pandey को मिलेगा सियासी पुरस्कार

लोकतंत्र शर्मिंदा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अहंकार से ग्रसित है। लोकसभा और राज्यसभा में आज जिस तरह से कृषि विधेयक के रूप में सरकार ने किसानों के खिलाफ मौत का फरमान निकाला उससे लोकतंत्र शर्मिंदा है।

pm modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned