scriptराहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से ‘चौकीदार चोर है’ के लिए बिना शर्त मांगी माफी | Rahul Gandhi apologized to Supreme Court for chaukidar chor hai | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से ‘चौकीदार चोर है’ के लिए बिना शर्त मांगी माफी

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में तीन पेज का हलफनामा पेश किया
कांग्रेस अध्‍यक्ष ने हलफनामे पेश कर बिना शर्त माफी मांगी
राहुल गांधी ने माना कि उन्‍होंने फैसले को तोड़ मरोड़कर पेश किया था

नई दिल्लीMay 08, 2019 / 05:12 pm

Dhirendra

 rahul gandhi

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से ‘चौकीदार चोर है’ के लिए बिना शर्त मांगी माफी

नई दिल्ली। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से अपने बयान को लेकर बिना शर्त माफी मांग ली है। उन्‍होंने ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान के लिए तीसरी बार हलफनामा दायर कर माफी मांगी है। इस बारे में उन्‍होंने बुधवार को तीन पेज का हलफनामा पेश किया जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।
https://twitter.com/ANI/status/1125992782823337984?ref_src=twsrc%5Etfw
सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वीकार की माफीनामे की अर्जी

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रफाल मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए एक रैली में कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि चौकीदार चोर है। इसके बाद भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने मानहानि का केस दर्ज कराया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताते हुए पूछा लिया कि ऐसा कोर्ट ने कब कहा? कोर्ट के इस रुख को देखते हुए राहुल गांधी ने पहले सशर्त माफी मांगी जिसे शीर्ष अदालत ने स्‍वीकार नहीं किया था।
https://twitter.com/ANI/status/1125993359766642688?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी ने मानी अपनी भूल

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने वकील के जरिए यह स्वीकार किया था कि उन्होंने इस टिप्पणी को गलत तरीके से शीर्ष अदालत के नाम से कहकर भूल की। इस पर न्यायालय ने कहा था कि पहले दाखिल हलफनामे में एक स्थान पर कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी गलती स्वीकार की है और दूसरे स्थान पर अपमानजनक टिप्पणी मानने से इंकार किया है। इस आपत्ति के बाद राहुल गांधी ने बुधवार को तीन पेज का नया हलफनामा पेश कर सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से ‘चौकीदार चोर है’ के लिए बिना शर्त मांगी माफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो