scriptSambhaji raje contest Rajya Sabha polls as independent candidate | BJP के पूर्व सांसद व शिवाजी महाराज के वंशज संभाजी राजे ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बनाया नया संगठन | Patrika News

BJP के पूर्व सांसद व शिवाजी महाराज के वंशज संभाजी राजे ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बनाया नया संगठन

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों काफी तेजी से बड़े बदलाव हो रहे हैं। नवनीत राणा का हनुमान चालीसा मामला अभी थोड़ा शांत ही हुआ कि अब भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद और छत्रपति शिवाजी के वंशज संभाजी राजे ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

नई दिल्ली

Published: May 12, 2022 02:36:23 pm

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों काफी तेजी से बड़े बदलाव हो रहे हैं। हनुमान चालीसा को लेकर शुरू हुआ सियासी रस्साकशी अभी थमा भी नहीं था कि राज्य के एक और दिग्गज नेता ने नए सियासी ऐलान कर सबको चौंका दिया है। छत्रपति शिवाजी महाराज के वशंज और भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजी राजे छत्रपति ने आज आगामी राज्यसभा चुनाव निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया है। उनके इस ऐलान से राज्य की सियासी जमीन फिर गर्म हो गई है। क्योंकि केंद्र में भाजपा की सरकार और राज्य में बड़ी संख्या में भाजपा के विधायक होने के बाद भी पार्टी के पूर्व सांसद ने निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है।

sambhaji_raje.jpg

संभाजी राजे के इस ऐलान की पुष्टि करते हुए समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा गया है कि पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजी राजे छत्रपति आगामी राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय चुनावी मैदान में होगे। संभाजी राजे ने स्वराज्य नामक एक संगठन बनाने की भी घोषणा भी की है। इस संगठन के बैनर तले वो पूरे महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। जिसमें वो शिवाजी महाराज और शाहु महाराज के विचारों को लोगों तक पहुंचाएंगे। गुरुवार को आयोजित प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में संभाजी राजे छत्रपति ने यह घोषणा की कि इसी महीने वो अपना महाराष्ट्र दौरा शुरू करेंगे।

उल्लेखनीय हो कि युवराज संभाजी राजे छत्रपति मराठा वीर शिवाजी महाराज के वंशज है। कोल्हापुर रॉयल फैमिली के वो वारिश है। पिछले साल मराठा आरक्षण की मांग पर उन्होंने बडा़ अनशन किया था। मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित इस अनशन में उन्होंने मराठा समाज के लिए सात मांगें उठाई थी। जिसके लिए उन्होंने सरकार से लिखित आश्वासन मिलने की शर्त भी रखी थी।

यह भी पढ़ेंः

Maharashtra News Live Updates: राज ठाकरे का बाल भी बांका हुआ पूरा महाराष्ट्र जल जाएगा- मनसे नेता ने दी धमकी

बताते चले कि संभाजी राजे छत्रपति का राज्यसभा का कार्यकाल इसी महीने तीन मई को समाप्त हो चुका है। जिसके बाद अब वो फिर से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे है। चुनाव से पहले वो पूरे महाराष्ट्र का दौरा कर लोगों को एकजुट करेंगे। संभाजी राजे ने भले ही निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की हो लेकिन दबी जुबान में चर्चा है कि उन्हें बीजेपी का समर्थन रहेगा। अब देखना दिलचस्प कि संभाजी का यह राजनीतिक दांव कितना फिट बैठता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.