scriptदिल्ली में बीजेपी की हार पर शिवेसना का तंज, सामना के जरिये बताया अहंकार की शिकस्त | Shivsena Target BJP in samana editorial after defeat in Delhi Election | Patrika News

दिल्ली में बीजेपी की हार पर शिवेसना का तंज, सामना के जरिये बताया अहंकार की शिकस्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2020 12:05:37 pm

Delhi Election Result 2020 बीजेपी की हार पर शिवेसना का प्रहार
बोले- मोदी-शाह की हवाबाज नीतियों की हार
सामना में संपादकीय के जरिये बोला तीखा हमला

delhi election result

दिल्ली चुनावी नतीजों के बाद शिवसेना ने किया बीेजेपी की हार पर प्रहार

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Election Result 2020 ) में आम आदमी पार्टी ( AAP ) की शानदार जीत और बीजेपी ( BJP ) की करारी शिकस्त के बाद शिवसेना ( Shivsena) ने कभी सहयोगी पार्टी रही बीजेपी पर जोरदार तंज कसा है।
शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना ( Samna ) के जरिए एक तरफ तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी लेकिन दूसरी तरफ बीजेपी (क्चछ्वक्क) पर तीखा हमला भी बोला है। सामना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की नीतियों को हवाबाज तक कहा गया।
दिल्ली चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस में शुरू हुआ अंदरुनी कलह

16_30_351229945samna-ll.jpg
निर्भया गैंगरेप केस में दोषी विनय ने चला तुरुप का पत्ता, फैल हुआ तो सीधे फांसी

शिवसेना ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से प्रचार करने वालों की लंबी चौड़ी फौज पर हमला बोला। संपादकीय में लिखा है कि अकेले केजरीवाल पूरी केंद्र सरकार और शक्तिशाली बीजेपी पर भारी पड़े।
केजरीवाल को हराने के लिए बीजेपी ने देशभर से ढाई सौ सांसद, दो चार सौ विधायक, मुख्यमंत्री और अन्य राज्यों के मंत्रियों सहित पूरे केंद्रीय मंत्रिमंडल को मैदान में उतार दिया था, लेकिन इस फौज को आखिरकार दिल्ली के मैदान में हार का स्वाद ही चखना पड़ा।
यह अहंकार की हार
सामना में शिवसेना ने लिखा है कि यह अहंकार, आत्ममुग्धता और ‘हम करें वही कानून’ की वृत्ति की हार है।
दरअसल जब से शिवसेना ने महाराष्ट्र की सरकार बनाने के लिए बीजेपी से गठबंधन तोड़ा है तब से शिवसेना ने बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर जुबानी बयानबाजी तेज कर दी है। हालांकि बीजेपी से गठबंधन के समय भी शिवसेना अक्सर बीजेपी की आलोचना करती रहती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो