scriptमहाराष्ट्र में बनेगी शिवसेना की सरकार, एनसीपी के साथ कांग्रेस ने दिया समर्थन! | Shivsena will form government in Maharashtra NCP Congress support | Patrika News

महाराष्ट्र में बनेगी शिवसेना की सरकार, एनसीपी के साथ कांग्रेस ने दिया समर्थन!

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2019 10:44:53 am

Maharashtra Politics बन रही है शिवसेना की सरकार
मोदी से पवार की मुलाकात के बाद कांग्रेस ने दिया समर्थन
जल्द सामने आएगा नई सरकार का फॉर्मूला

pawar-sonia-uddhav-6_111519040544.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने के लिए जद्दोजहद में जुटी शिवसेना के लिए अब तक की सबसे अच्छी खबर आ गई है। दरअसल एनसीपी से सहमित मिलने के बाद से ही शिवसेना को कांग्रेस से समर्थन मिलने का इंतजार था। जो आखिरकार बुधवार को मिल ही गया।
बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शरद पवार को सहमित दे दी है। दरअसल ये सहमित उस वक्त आई जब शरद पवार ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की। पीएम से मुलाकात के बाद ही कई बातें सामने आने लगीं।
इनमें पवार के राष्ट्रपति बनने और केंद्र में एनसीपी को तीन बड़े पद दिए जाने जैसी बातें शामिल थीं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए सबसे बुरी खबर, इस सीएम ने दे डाली खुली चुनौती
हालांकि इन बातों को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया। लेकिन इसके तुरंत बाद कांग्रेस ने अपना रुख साफ कर दिया।

इस बीच ये भी बात सामने आई कि पवार की मोदी से मुलाकात के बाद कांग्रेस के कुछ लोगों को ये बात खल गई है। यही नहीं शिवसेना के भी कुछ विधायकों ने इस बात का विरोध किया है कि पवार सरकार बनाने की बात करने के बीच पीएम मोदी से क्यों मिले। क्या इसमें उनके खुद के कुछ हित भी शामिल हैं।
बहरहाल शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर जो लंबी खींचतान चल रही थी। वो एनसीपी और कांग्रेस ने लगभग खत्म कर ली है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसको लेकर आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो