scriptलोकसभा चुनाव 2019: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, अमेठी में बूथ कैप्‍चरिंग करवा रहे हैं राहुल गांधी | Smriti Irani big allegation on Rahul gandhi booth capturing in amethi | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, अमेठी में बूथ कैप्‍चरिंग करवा रहे हैं राहुल गांधी

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2019 02:20:31 pm

Submitted by:

Dhirendra

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में स्‍मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच सीधा मुकाबला
राहुल गांधी के अमेठी पहुंचते ही स्‍मृति ईरानी ने कहा कि हमने यहां आने के लिए मजबूर किया
केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने राहुल पर बूथ कैप्‍चर कराने का गंभीर आरोप लगाया

rahul smriti

लोकसभा चुनाव 2019: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, अमेठी में बूथ कैप्‍चरिंग करवा रहे हैं राहुल गांधी

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण का मतदान अन्‍य संसदीय सीटों की तरह अमेठी में भी सुबह सात बजे से जारी है। हाईप्रोफाइल सीट अमेठी पर इस बार कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी के बीच कांटे की टक्‍कर है। इस सीट पर कुल 27 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे हैं। मुख्‍य मुकाबला स्‍मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच है। यही वजह है कि इस बार दोनों ओर से आरोप-प्रत्‍यारोप का रिकॉर्ड टूटा है। सोमवार को मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष और अमेठी से प्रत्‍याशी राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया है।
स्‍मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, कहा- ‘अब रॉबर्ट वाड्रा का कम, मेरा नाम ज्‍यादा लेती हैं’

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1125260781220581378?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से राहुल गांधी चौथी बार किस्मत आजमा रहे हैं। इससे पहले वह लगातार तीन बार यहां से सांसद रह चुके हैं। लेकिन इस बार मुकाबला काफी रोमांचक है। सोमवार को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। इससे पहले राहुल गांधी पर खुद के लिए बूथ कैप्‍चरिंग का आरोप शायद कभी नहीं लगा। बूथ कैप्‍चरिंग का मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है जहां पीठासीन अधिकारी ने जबरदस्ती कांग्रेस के पक्ष में वोट डलवाने का काम किया। इस मामले को लेकर स्‍मृति ईरानी ने एक वीडियो ट्वीट शेयर करते हुए कहा है कि राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग करवा रहे हैं। स्मृति ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग और प्रशासन से करते हुए तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है।
पश्चिम बंगाल में फिर भिड़े BJP-TMC कार्यकर्ता, भाजपा प्रत्‍याशी अर्जुन सिंह घायल

https://twitter.com/ECISVEEP?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल को अमेठी आने पर किया मजबूर

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी आज अमेठी में हैं। राहुल गांधी के अमेठी पहुंचने पर स्मृति ईरानी ने कहा है कि लगता है उन्होंने राहुल गांधी को अमेठी आने पर मजबूर कर दिया है।
लोकसभा चुनावः पीएम की बातों से नाराज क्यों होती हैं सीएम ममता बनर्जी, कहीं इस बात का अंदेशा तो नहीं!

2014 में 1 लाख वोटों से हारीं थी स्‍मृति

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। इस चुनाव में राहुल गांधी को 4 लाख 8 हजार 651 वोट मिले थे। जबकि स्मृति ईरानी को 3 लाख 74 वोट मिले थे। 1 लाख 7 हजार वोटों से राहुल गांधी ने स्‍मृति ईरानी को हराया था। 2014 में कांग्रेस अध्‍यक्ष ने भले ही भाजपा प्रत्‍याशी को हरा दिया लेकिन हार का अंतर बहुत कम रह गया था। 2009 में अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 3 लाख 50 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो