scriptTejashwi Yadav Birthday he has been part of the IPL team received 42 thousand proposals for marriage | Tejashwi Yadav Birthday: चार साल तक IPL टीम का हिस्सा रह चुके हैं तेजस्वी, शादी के लिए मिले थे 40 हजार से ज्यादा प्रस्ताव | Patrika News

Tejashwi Yadav Birthday: चार साल तक IPL टीम का हिस्सा रह चुके हैं तेजस्वी, शादी के लिए मिले थे 40 हजार से ज्यादा प्रस्ताव

  • Tejashwi Yadav Birthday: क्रिकेट में अपना करियर बनाना चाहते थे तेजस्वी
  • रणजी खेलने के बाद आईपीएल की टीम में बिताए चार वर्ष
  • 2016 में शादी के लिए मिले थे 42 हजार प्रपोजल

नई दिल्ली

Published: November 09, 2020 08:52:07 am

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 ( bihar assembly election ) में राजनीति की पिच पर विरोधियों को कड़ी टक्कर दे रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav Birthday ) का 9 नवंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। राजनीति के धुरंधर लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने अपने दम पर राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई है। मोदी लहर के बावजूद उन्होंने राजनीति में कदम रखा और दिग्गजों को धूल चटाई।
Tejashwi Yadav
राजद नेता तेजस्वी यादव
इस बार भी महागठबंधन ने तेजस्वी यादव को ही मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी चुना है। तेजस्वी के चेहरे के साथ आरजेडी को भी उम्मीद है कि वो बेहतर प्रदर्शन करेगी। लेकिन राजनीति के इस युवा नेता की पहली पसंद संसद के गलियारे नहीं बल्कि हरी घास वाली ग्राउंड थी। तेजस्वी यादव क्रिकेट में अपना भविष्य बनाना चाहते थे।
मौसम को लेकर आई बड़ी खबर, देश के इन राज्यों में बारिश के बीच उत्तर भारत में लुढ़का पारा

ईपीएल की एक टीम के साथ उन्होंने इस तरफ कदम भी बढ़ाया था, लेकिन वो सफलता नहीं मिली जिसकी उम्मीद तेजस्वी ने की थी। आईए जानते हैं तेजस्वी के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें तो शायद आप नहीं जानते होंगे।
tejaswi-yadav-in-ipl-.jpgदिल्ली की टीम में मिली जगह
तेजस्वी यादव का रुझान शुरू से ही क्रिकेट की तरफ था। वे इसी में अपना करियर भी बनाना चाहते थे। यही वजह है कि झारखंड की स्‍टेट क्रिकेट टीम के सदस्‍य के तौर पर रणजी ट्रॉफी खेल कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। इसके बाद उन्होंने दनादन क्रिकेटर के नए फॉर्मेट में किस्मत आजमाई और 2008, 2009, 2011 और 2012 के आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम का हिस्सा बने।
हालांकि यहां उन्हें सफलता नहीं मिली। चार वर्षों में कभी भी तेजस्वी को ग्राउंड पर उतरने का मौका नहीं मिला। लिहाजा उन्होंने क्रिकेट को ही अलविदा कह दिया।

quint-hindi_2017-07_7.jpgमिशन बंगाल पर अमित शाह कर बैठे बड़ी चूक, चुनाव से पहले टीएमसी को दे डाला बड़ा मुद्दा
शादी के लिए मिले 42 हजार प्रपोजल
2016 में तेजस्‍वी राजनीति में अपनी अलग जगह बना चुके थे। नीतीश सरकार में बतौर उप मुख्‍यमंत्री पद के साथ उनके पास सड़क निर्माण विभाग भी था।

ऐसे मिले शादी के प्रस्ताव
दरअसल 2016 में ही अक्‍टूबर के महीने में तेजस्वी ने सड़क निर्माण संबंधी शिकायतों के लिए जनता से सीधा संवाद करना चाहा। इसके लिए उन्‍होंने अपना एक व्‍हाट्सअप नंबर जनता को दिया। लेकिन इस नंबर पर शिकायतों से ज्यादा तेजस्वी को लड़कियों ने शादी के प्रस्ताव भेज डाले।
राजद के नेताओं की मानें तो इस दौरान उन्हें 42 हजार से ज्‍यादा शादी के प्रस्‍ताव मिले थे।

मोदी लहर का मुकाबला
तेजस्वी यादव भले ही क्रिकेट की पिच पर असफल रहे हों, लेकिन विरासत में मिली राजनीति के गुण में उनमें साफ नजर आए। अपने पहले ही चुनाव में उन्होंने उस वक्त एंट्री ली जब देश में मोदी लहर चल रही थी। तेजस्वी ने इस लहर के बीच ना सिर्फ उस सीट पर जीत अर्जित की जहां से मां राबड़ी हारी थी बल्कि बीजेपी के उम्मीदवार को 91 हजार मतों से पराजित भी किया।
सिर्फ 9वीं तक पढ़ाई
9 नवंबर 1989 जन्में तेजस्वी यादव का मन पढ़ाई शुरू से नहीं लगता था। यही वजह रही कि उन्होंने पढ़ाई को ज्यादा तवज्जो भी नहीं दी। तेजस्वी और पढ़ाई का साथ सिर्फ 9वीं तक ही रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.