scriptउद्धव ठाकरे के फिर विरोधी सुर, कहा- ‘जब तक शिवसेना का सीएम नहीं होगा, चुप नहीं बैठूंगा’ | Uddhav Thackeray claim CM post in Maharashtra Against BJP | Patrika News
राजनीति

उद्धव ठाकरे के फिर विरोधी सुर, कहा- ‘जब तक शिवसेना का सीएम नहीं होगा, चुप नहीं बैठूंगा’

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। शिवेसना को 126 तो वहीं बीजेपी को 144 सीटें मिली हैं।

नई दिल्लीOct 07, 2019 / 11:59 am

Kapil Tiwari

Uddhav Thackeray

File Pic

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच भले ही गठबंधन फिर से हो गया हो और सीट बंटवारे पर भी बात बन गई हो, लेकिन खटपट अभी भी है। खासकर शिवसेना की तरफ से विरोध के सुर ज्यादा सुनाई देते हैं। सीटों का बंटवारा होने के बाद अब शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद की बात भी छेड़ दी है। दरअसल, उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जब तक वो शिवसेना का सीएम बनते नहीं देख लेंगे, तब तक शांत नहीं बैठेंगे।

उद्धव ने बालासाहेब को दिया था शिवसेना का सीएम बनाने का वादा

सामना को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उन्होंने महाराष्ट्र की भलाई के लिए बीजेपी से गठबंधन में कंप्रोमाइज किया है। इस इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने बताया है कि उन्होंने अपने पिता (बालासाहेब ठाकरे) को ये वचन दिया था कि एक दिन मैं शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाऊंगा, इसीलिए जब तक मैं उस वचन को पूरा नहीं करता, तब तक शांत नहीं बैठूंगा।

हम ज्यादातर सीटों को जीतेंगे- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा है कि बीजेपी से शिवसेना का गठबंधन हिंदुत्व पर आधारित है। ठाकरे ने यह भी कबूला कि उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन में आने के लिए कंप्रोमाइज किया है, जो सिर्फ महाराष्ट्र की भलाई के लिए है। उन्होंने कहा कि शिवसेना महाराष्ट्र में भले ही बीजेपी से कम सीटों पर लड़ रही है, लेकिन पार्टी ज्यादातर सीटें जीतेगी।

जरूरी नहीं कि आदित्य सीएम या डिप्टी सीएम बनेंगे- उद्धव

उद्धव ने आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने के बारे में कहा है, ‘आदित्य चुनाव लड़ रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वो तुरंत ही सीएम या डिप्टी सीएम बन जाएंगे। वो विधानसभा का तजुर्बा लेना चाहते हैं। यह कोई बुरा फील्ड है। युवाओं को आना चाहिए और राजनीति का हिस्सा बनना चाहिए।’

Home / Political / उद्धव ठाकरे के फिर विरोधी सुर, कहा- ‘जब तक शिवसेना का सीएम नहीं होगा, चुप नहीं बैठूंगा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो