scriptWest Bengal CM Mamata Banerjee explain the meaning of TMC | मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर, ममता बनर्जी ने बताया क्या है टीएमसी का मतलब | Patrika News

मंदिर, मस्जिद और गिरजाघर, ममता बनर्जी ने बताया क्या है टीएमसी का मतलब

गोवा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उनपर हिन्दू विरोधी होने का आरोप लगाया, जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी टीएमसी का अर्थ भी बताया।

नई दिल्ली

Updated: October 29, 2021 10:28:06 pm

नई दिल्ली। अगले साल देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर सभी पार्टियां मैदान में हैं और रैलियों और जनसभाओं का दौर जारी है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों तीन दिवसीय दौरे पर गोवा में हैं। यहां टीएमसी अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा उन्हें हिन्दू विरोधी कहती है, जबकि बीजेपी को उन्हें चरित्र प्रमाण पत्र देने का कोई अधिकार नहीं है।
West Bengal CM Mamata Banerjee explain the meaning of TMC
West Bengal CM Mamata Banerjee explain the meaning of TMC
ममता बनर्जी ने बताया टीएमसी का अर्थ
इस दौरान ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नाम का मतलब भी बताया। उन्होंने कहा कि टीएमसी में टी का अर्थ टेंपल यानि मंदिर है, एम का अर्थ मॉस्क यानि मस्जिद और सी का अर्थ चर्च यानि गिरजाघर है। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि टीएमसी एक राष्ट्रीय पार्टी है और वह भारत में कहीं भी जा सकती है किसी भी राज्य में चुनाव लड़ सकती है।
राज्य को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है टीएमसी
ममता के इस बयान पर उनसे पूछा गया कि क्या 2024 में उनकी नजर पीएम पद है तो बंगाल सीएम इसका जवाब देने से बचती नजर आईं। हालांकि उन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूत करने को कहा। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में टीएमसी की भूमिका सिर्फ वोट काटना नहीं है बल्कि पार्टी राज्य में अच्छा प्रदर्शन करेगी। टीएमसी यहां चुनाव लड़ रही है क्योंकि हम राज्य को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करेंगे।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बॉम्बे हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, खारिज हुई याचिका

गौरतलब है कि राज्य में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर टीएमसी ने गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इसके लिए पार्टी ने कई स्थानीय नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का दौरा राज्य का राजनीतिक मूड भांपने का प्रयास है। ममता का कहना है कि टीएमसी गोवा के लिए अपना खून देने को तैयार है, लेकिन वह भाजपा के साथ समझौता नहीं करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.