scriptलोकसभा चुनाव: आसनसोल में बाबुल सुप्रियो की गाड़ी तोड़ने के पीछे ये है बड़ी वजह | Lok Sabha elections: This is the reason behind breaking the Babul Supriyo's car in Asansol | Patrika News

लोकसभा चुनाव: आसनसोल में बाबुल सुप्रियो की गाड़ी तोड़ने के पीछे ये है बड़ी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2019 01:06:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

बाबुल सुप्रियो के काफिले पर टीएमसी कार्यकर्ताओं का हमला

भाजपा प्रत्‍याशी सुप्रियो अपनी जीत को लेकर जताया भरोसा

मुनमुन को ठहराया हिंसक घटना के लिए जिम्‍मेदार
 

moon moon - babul
नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव का चौथा चरण सोमवार सुबह सात बजे शुरू होने के करीब एक घंटे बाद पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हिंसक झड़प में तब्‍दील हो गया। टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज किया। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्‍याशी बाबुल सुप्रियो के कार को निशाना बनाते हुए उसके शीशे तोड़ दिए। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बाबुल के साथ हाथापाई भी की। बाबुल सुप्रियो आसनसोल से वर्तमान सांसद हैं। इस बार उनका सीधा मुकाबला टीएमसी प्रत्‍याशी और अभिनेत्री मुनमुन सेन है।
ममता को पसंद नहीं बाबुल का सियासी कद

ममता बनर्जी ने बाबुल को हराने के लिए ही लोकप्रिय बंगाली अदाकारा मुनमुन को इस सीट से मैदान में उतारा है। इसके पीछे मुख्‍य वजह यह है कि बाबुल सुप्रियो की वजह से पश्चिम बंगाल में भाजपा का न केवल जनाधार बढ़ा है बल्कि भाजपा को संगठनात्‍मक स्‍तर पर मजबूती भी मिली है। इतना ही नही बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल में एक लोकप्रिय नेता के रूप में उभरकर सामने आए हैं। इस तरह उनका सियास कद बढ़ना ममता सरकार को पंसद नहीं है। यही कारण है कि टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी हर हाल में उन्‍हें आसनसोल से हराना चाहती हैं।
वोट की लूट कर ही टीएमसी जीत सकती है

हिंसक झड़प के बाद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैं खुद को केंद्रीय सुरक्षा बलों को मतदान केंद्रों तक ले जाऊंगा। यह अच्छी बात है कि पश्चिम बंगाल के लोगों को अच्छी तरह से पता है कि क्या सही है। लोग खुद वोट देना चाहते हैं और यही वजह है कि ममता बनर्जी डरी हुई हैं। उन्होंने कहा कि टीएमसी के पास एक ही तरीका है जिससे वो चुनाव जीत सकती है, वो है वोट लूट। जहां-जहां मैं जाऊंगा वहां-वहां ज्यादा हिंसा की जाएगी।
https://twitter.com/ANI/status/1122710069198639104?ref_src=twsrc%5Etfw
मुनमुन बहुत जल्‍दी बदल गई

दरअसल, भाजपा सांसद होने के साथ पार्श्व गायक, लाइव कलाकार, टेलीविजन होस्ट, अभिनेता, और आसनसोल से संसद सदस्य भी हैं। वर्तमान में वह भारत में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम राज्य मंत्री हैं। उन्‍होंने कहा कि मुनमुन सेन बहुत तेजी से बदल गई हैं। वह अब निजी हमले भी करने लगी हैं। मुझे उनसे इस बात की उम्‍मीद नहीं थी। बता दें कि मुनमुन सेन लोकप्रिय बंगाली अदाकारा हैं। वह बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, मराठी और कन्नड़ फिल्मों में बेहतर अभिनय के लिए जानी जाती हैं। वह 60 बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1122708176271331328?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मतदान स्‍थगित

गांववालों ने सुरक्षा बलों की अनुपस्थिति में मतदान में गड़बड़ी की आशंका जताई है। मतदाताओं के विरोध को देखते हुए चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों ने दोनों मतदान केंद्रों पर मतदान रोक दिया है।
पंजाब के कैप्टन की राह में हैं कई कांटे, विरोधियों के साथ अपनों से भी पाना होगा पार

– मतदान के दौरान तनातनी के बीच टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प
– केंद्रीय मंत्री बाबुल की गाड़ी में तोड़फोड़
– सुरक्षा बलों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए किया लाठीचार्ज
– केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों को भेजने की मांग की
– पिछली बार बाबुल सुप्रियो यहां से 70 हजार वोटों से जीते थे
– बाबुल के खिलाफ यहां पर टीएमसी प्रत्‍याशी व अभिनेत्री मुनमुन सेन हैं मैदान में
– भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मतदान में बाधा डालने का आरोप लगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो