script

करोड़ों में नीलाम हो रही है इस एक्ट्रेस की पुरानी कार, जानें क्या है खास

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2018 09:18:33 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

फोर्ड थंडरबर्ड कन्वर्टिबल कार को मर्लिन मुनरो ने लगभग 6 वर्षों तक इस्तेमाल किया। ये माना जा रहा है कि ये कार लगभग 3 करोड़ रुपये में नीलाम हो सकती है।

Marilyn Monroe

करोड़ों में नीलाम हो रही है इस एक्ट्रेस की पुरानी कार, जानें क्या है खास

अमेरिका की हॉट और खूबसूरत अभिनेत्री रही मर्लिन मुनरो की पुरानी कार अब नीलाम होने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, इस कार को नवंबर में नीलामी के लिए रखा जाएगा। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसी हैं इसकी खासियतें। उम्मीद की जा रही है कि ये कार करोड़ों रुपये की कीमत में बिक सकती है।
ये भी पढ़ें- सालों बाद फिर से भारत में नजर आएगी Jawa की बाइक, कुछ ऐसा होगा लुक

1 जून, 1926 को लॉस एंजेलस, अमेरिका में जन्मी हॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री मर्लिन मुनरो की कंपनी ने 20 दिसंबर, 1955 में इस कार को खरीदा था। इस कार को मर्लिन ने लगभग 6 वर्षों तक इस्तेमाल किया। अब ये कार आगामी नवंबर माह में नीलाम होने के लिए तैयार है। फोर्ड थंडरबर्ड कन्वर्टिबल कार है जो कि अभी भी अच्छी कंडीशन में है।
ये भी पढ़ें- लेगो ब्लॉक से बनकर तैयार हुई दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti Chiron

मर्लिन को सिर्फ अमेरिका में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खूब पसंद किया गया, यहां तक कि आज भी उनकी खूबसूरती के चर्चे दुनिया में होते हैं। ये माना जा रहा है कि फोर्ड थंडरबर्ड कन्वर्टिबल कार लगभग 3 करोड़ रुपये में नीलाम हो सकती है। फोर्ड थंडरबर्ड कन्वर्टिबल कार को मर्लिन ने लगभग 6 वर्षों तक इस्तेमाल किया और उसके बाद एक्टिंग कोच ली स्ट्रासबर्ग के बेटे जॉन स्ट्रासबर्ग को ये कार उसके 18वें जन्मदिन के मौके पर गिफ्ट के तौर पर दे दी गई।
मर्लिन मुनरो की सिर्फ कार ही नीलाम नहीं होने जा रहा है कि बल्कि इससे पहले मर्लिन मुनरो की शादी की अंगूठी भी नीलाम हो चुकी है, जिसमें हीरे जड़े हुए थे। मर्लिन के दूसरे पति ने 1954 में हुई शादी के दौरान उन्हें ये अंगूठी दी थी। मर्लिन मुनरो की ऐसी पेंटिंग, जिसमें उन्हें निर्वस्त्र दर्शाया गया था वो भी नीलाम हो चुकी है। इस पेंटिंग को 1940 में बनाया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो