इस IIT इंजीनियर ने निकाला चोरी का नायाब तरीका, ATM कार्ड बनाकर ऐसे ठगे लाखों रुपए

आईआईटी (IIT) से की पढाई फिर Youtube से सीखा नकली एटीएम बनाने का तरीका .

रायगढ़ । छत्तीसगढ़ में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। राजधानी के बाद अब रायगढ़ जिले से एटीएम क्लोनिंग से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है । क्लोनिंग के जरिए रुपए निकालने के मामले पुलिस ने एक आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम सुधांशु कुमार भूमिहार है जिसने आईआईटी चेन्नई से बीटेक किया है।

22 नवंबर को जिंदल पतरापाली निवासी सरोज देवी ने कोतरा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि, उसके एटीएम से किसी ने पैसे निकाल लिए हैं। जिस पर कोतरा रोड थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई थ। मामले का जांच पड़ताल करते हुए आरपी को रायगढ़ लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर रायगढ़-रांची-बिहार मार्ग पर स्थित एटीएम से भी रुपए निकाले थे। पुलिस ने आरोपी को फिलहाल किरोड़ीमल स्थित एटीएम से रुपए निकालने के मामले में पकड़ा है। आरोपी सुधांशु कुमार ने बताया 2015 से 2018 तक जिओ कंपनी में प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर हरियाणा में कार्यरत था।

करीब 6 माह पहले यूट्यूब से वीडियो देखकर एटीएम क्लोनिंग करना सीखा, और अपने तीन साथियों के साथ मिलकर एटीएम से क्लोनिंग कर पैसे निकालने की योजना बनाई, और ऑनलाइन शॉपिंग साइट से इसकी स्कीयर,स्केल एटीएम करीब 8 नग मंगाए और लैपटॉप वैगनआर वाहन खरीद कर बिहार से झारखंड होते हुए रामानुजगंज,अंबिकापुर और रायगढ़ की एटीएम में घटना को अंजाम दिया है।

आरोपी ने बताया कि इसके 2 साथी एटीएम लाइन में खड़े होकर लोगों एटीएम कार्ड को देखा करते थे, और एटीएम खाली होने पर उसने अपना लगाए स्केयर स्केल निकालकर स्पिनर मशीन के जरिए क्लोनिंग कर लेते थे। आरोपी सुधांशु कुमार भूमिहार से 7 हजार नगद और एक मोबाइल फोन, सिम कार्ड बरामद की गई है।

अभिषेक वर्मा, एडिशन एसपी ने बताया कि रायगढ़ पुलिस की टीम ने फतेहपुर जिला गया बिहार निवासी सुधांशु कुमार भूमिहार को पकड़ा है। और उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर, उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर रायगढ़ लाया गया है। आरोपी के पास से 7 हजार नगद और एक मोबाइल फोन, सिम कार्ड बरामद किया गया है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned