script46 दिन तक लगातार रायगढ़ नहीं आएगी झारसुगुड़ा-गोदिया जेडी पैसेंजर | Jharsuguda-Godiya JD passenger will not be available for 46 days | Patrika News
रायगढ़

46 दिन तक लगातार रायगढ़ नहीं आएगी झारसुगुड़ा-गोदिया जेडी पैसेंजर

बाराद्वार-चांपा-नैला के बीच मेंटनेंस कार्य को लेकर किया गया फैसला

रायगढ़Apr 14, 2018 / 09:09 pm

Shiv Singh

raigarh news in hindi,raigarh railway station,

बाराद्वार-चांपा-नैला के बीच मेंटनेंस कार्य को लेकर किया गया फैसला

रायगढ़. झारसुगुड़ा से गोदिया तक फेरे लगानी वाली जेडी पैसेंजर का 15 अप्रैल से 30 मई तक परिचालन में बदलाव किया गया है। जिसकी वजह से 46 दिन जेडी पैसेंजर, झारसुगुडा-बिलासपुर के मध्य रद्द रहने की वजह से रायगढ़ नहीं आएगी। जिससे सुबह 8.30 के समय बिलासपुर ? की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी होने की बात कही जा रही है। शेष ट्रेनों का परिचालन समान्य होने की बात कही जा रही है।
बिलासपुर डिवीजन ने बाराद्वार-चांपा-नैला के बीच आवश्यक मेंटनेंस कार्य को लेकर करीब 46 दिन का ब्लॉक लिया है। इसमें कई ट्रेनों का रद्द किया गया जबकि कुछ ट्रेनों को उसे गंतव्य से पहले ही खत्म कर दिया गया है। रेलवे के इस व्यवस्था के तहत रायगढ़ से गुजरने वाली सिर्फ एक ट्रेन शामिल है।
मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ में सुबह 8.30 में आने वाली 58117 गोदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर, 15 अप्रैल से 30 मई तक झारसुगुड़ा से बिलासपुर के मध्य रद्द रहेगी।

जिसकी वजह से ब्लॉक के इस 46 दिन, जेडी पैसेंजर रायगढ़ नहीं आएगी। जानकारों की माने तो सुबह बीआर लोकल के छूटने के बाद जेडी पैसेंजर, यात्रियों का एक मुख्य ट्रेन में शामिल है।
ऐसे में, उसे 46 दिन के लिए लगतार रद्द करने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इधर रेल अधिकारी भी सुरक्षित परिचालन की बात कहते हुए उक्त मेंटनेंस कार्य को अहम बता रहे हैं। उनकी माने तो मेंंटनेंस कार्य के बीच बाराद्वार-चांपा-नैला के मध्य सभी मालवाहक व सवारी ट्रेनों की रफ्तार कम रखी जाएगी। जिससे मेंटनेंस कार्य के दौरान कोई परेशानी ना आए।


पैसेंजर बन कर चलेगी अहमदाबाद एक्स
46 दिन तक जेडी पैसेंजर के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी। जिसपर रेलवे ने राहत के रुप में अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसुगुड़ा से रायगढ़ तक पैसेंजर के रुप में चलाने का फैसला किया है। पर यात्रियों की माने तो झारसुगुड़ा से रायगढ़ तक आने वाले पैसेंजर की संख्या कम होती है। अहमदाबाद को झारसुगुड़ा से रायगढ़ की बजाए चांपा व उससे आगे तक कराना बेहतर रहता। जिससे कम दूरी वाले रेलवे स्टेशन का सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिलती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो