कोरोना काल में अभी भी 200 से अधिक यात्री बिना RTPCR टेस्ट के कर रहे हवाई यात्रा

राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से सफर करने वाले 80 फीसदी यात्रियों के पास जांच के दौरान वैक्सीन के दोनों डोज की रिपोर्ट मिल रही है।

By: Ashish Gupta

Updated: 29 Jul 2021, 04:51 PM IST

रायपुर. राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से सफर करने वाले 80 फीसदी यात्रियों के पास जांच के दौरान वैक्सीन के दोनों डोज की रिपोर्ट मिल रही है। वहीं रोजाना औसत 200 ऐसे भी यात्री मिल रहे हैं, जिनके पास ना तो वैक्सीन की दोनों डोज की रिपोर्ट है और ना ही आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट। ऐसे लोगों की आरटीपीसीआर जांच एयरपोर्ट परिसर में ही की जा रही है।

एयरपोर्ट पर मौजूद डॉक्टर्स की टीम ने बताया कि जांच के दौरान यह पाया जा रहा है कि काफी संख्या में यात्रियों के पास वैक्सीन की दोनों डोज की रिपोर्ट है, लेकिन अभी भी कई यात्री बिना आरटीपीसीआर के मिल रहे हैं। ऐसे यात्रियों की जांच करते हुए उन्हें बाहर जाने दिया जा रहा है। रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उन्हें क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। माना एयरपोर्ट से वर्तमान में रोजाना 2800 से 3000 यात्री सफर कर रहे हैं। इनमें से अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की रिपोर्ट की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: कोरोना टीकाकरण में रायपुर ने देश के 4 महानगरों को पीछे छोड़ा

जांच में 8 डॉक्टरों की टीम
माना एयरपोर्ट में यात्रियों की जांच के लिए 8 सदस्यीय टीम लगाई गई हैं। एयरपोर्ट में मेडिकल जांच टीम के प्रमुख डीएस परिहार ने बताया कि सुबह 8 से 11 और शाम 6 से 8.30 बजे तक सबसे ज्यादा यात्रियों की भीड़ होती है, जिसमें टीम को सबसे ज्यादा मशक्कत करनी होती है। इस समय 6 से 7 फ्लाइट के यात्री 15 से 20 मिनट के अंतराल में पहुंचते हैं। पहले की तुलना में अब ज्यादा संख्या में यात्री वैक्सीनेशन की रिपोर्ट के साथ मिल रहे हैं।

टेकऑफ करने वाले यात्रियों की जांच गंतव्य पर
माना एयरपोर्ट से दूसरे राज्य टेकऑफ करने वाले यात्रियों की जांच गतंव्य पर की जा रही है। नियमों के मुताबिक जिस शहर में विमानों की लैडिंग होगी, वहीं जांच की जाएगी। इसलिए यात्रियों से अपील की गई है कि वे अलग-अलग राज्यों के नियमों की जांच करें लें साथ ही वैक्सीन की दोनो डोज की रिपोर्ट जरूर साथ रखें।

यह भी पढ़ें: तीसरी लहर में कुपोषित बच्चों को सुरक्षित रखना बड़ी चुनौती, इन बातों का रखें ध्यान

फैक्ट फाइल
तारीख- बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के यात्री
27-जुलाई-193
26 जुलाई-201
25 जुलाई-272
24 जुलाई- 167
23 जुलाई- 187
22 जुलाई-201
(नोट-रोजाना यात्री 2800 से 3000 के बीच )
फाइल फोटो- माना एयरपोर्ट

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned