किसी को नहीं लगना पड़ेगा लाइन में, सुबह 10 से 4 बजे तक खुले रहेंगे बैंक, नया टाइम - टेबल होगा लागू

किसी को नहीं लगना पड़ेगा लाइन में, सुबह 10 से 4 बजे तक खुले रहेंगे बैंक, नया टाइम - टेबल होगा लागू

Bhupesh Tripathi | Updated: 16 Aug 2019, 10:46:17 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में बैंकों ने दी सहमति, खाताधारकों के लिए अच्छी पहल

रायपुर। सभी बैंक खाताधारकों के लिए अच्छी खबर आई है। अब किसी को अपना समय गवाना नहीं पड़ेगा पहले के भाती सब काम छोड़कर बैंक में लाइन लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अब जिले के सभी बैंक के खुलने और बंद होने व बैंकिंग का समय एक समान रहेगा। दरअसल सभी बैंकों के लिए बैंकिंग फॉर कस्टमर कन्विनियेंस की समयावधि एक जैसी रखने के लिए प्रस्ताव मांगा गया था।

भारत के ये जगह सितम्बर में हो जाते हैं सस्ते, घूमने के लिए बना सकतें हैं अच्छा टूर प्लान

बैठक में इंडियन बैंकर्स एसोसिएशन के पत्र का उल्लेख किया गया। जिसके तहत जिले के सभी बैंकों के लिए बैंकिंग फॉर कस्टमर कन्विनियेंस की समयावधि एक जैसी रखने के लिए प्रस्ताव मांगा गया था। बैठक में सभी बैंकों ने सहमति दी कि नागरिकों की सुविधा के लिए बैंकिंग का समय सुबह 10 बजे से 4 बजे के बीच होना चाहिए।ऐसे में समय ज्यादा मिलने से बैंक में भीड़ कम होने के आशंका है जिससे खाताधारकों को लाइन लगाना नहीं पड़ेगा।

CSPDCL में निकाली डाटा एंट्री आपरेटर की बंपर भर्ती, परीक्षा 27 अगस्त तक

यह प्रस्ताव राज्य स्तरीय परामर्शदात्री समिति को भेजा जाएगा, जिसकी स्वीकृति के उपरांत यह समय एक अक्टूबर से जिले के सभी बैंकों के लिए लागू होगा। कलेक्टर ने कहा कि 10 रूपये के सिक्कों को बैंकों मे स्वीकार किया जाए। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने शुक्रवार को बैंकों के जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में उक्त फैसला लिया है ।

Big Breaking: बस जलाने के संदिग्ध में पकड़े गए दो पुलिस कर्मी, हुआ बड़ा खुलासा

मोबाइल सीडिंग और लोन के प्रतिशत कम होने पर नाराजगी
जिसमें कलेक्टर ने बैंकों में मोबाईल सीडिंग में 82.39 प्रतिशत की उपलब्धि पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी संबंधित बैंकों को निर्देशित किया कि वे आगामी सितम्बर माह तक इस उपलब्धि को 95 प्रतिशत तक बढ़ाएं। उन्होंने प्राथमिकता क्षेत्र के ऋण का कुल 34.62 प्रतिशत की उपलब्धि पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने प्राथमिक क्षेत्र में ऋण वृद्धि करते हुए इसे राष्ट्रीय लक्ष्य 40 प्रतिशत तक शीघ्र लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बैंकों को निर्देशित किया कि वे प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत पंजीकृत किसानों तथा उनसें संबंधित इंशोरेंन्स आदि की जानकारी तत्काल ही पोर्टल में फीड करें।

Click & Read More Chhattisgarh News.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned