scriptVideo: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की हरेली यात्रा, नृत्य करते नज़र आए मंत्री कवासी लखमा | Bhupesh baghel Satarted hareli yatra from CM House Raipur,Kawasi lakhm | Patrika News

Video: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की हरेली यात्रा, नृत्य करते नज़र आए मंत्री कवासी लखमा

locationरायपुरPublished: Aug 01, 2019 10:51:40 am

Submitted by:

CG Desk

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोगो के बीच पहुंचकर मना रहे हरेली तिहार, बैलगाड़ी से निकले अपने आवास से और दिया प्रदेश वासियों को हरेली की शुभकामनाएं।

cm bhupesh

Video: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की हरेली यात्रा, नृत्य करते नज़र आए कवासी लखमा

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में उत्साह से मनाएं जाने वाला हरेली तिहार यात्रा की शुरुवात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास से की गई है।मुख्यमंत्री निवास पर ग्रामीण साज़ सज्जा के साथ बैलगाड़ी में सवार होकर पहुँचे है। मुख्यमंत्री ने कृषि यंत्रों की पूजा करने के बाद हरेली यात्रा की शुरुवात किया है। प्रदेश में हरेली के दिन किसान अपने खेतों में काम नही करते है। हरेली को एक पर्व के तरह मानते है ।
hareli
सुबह से किसान अपने हल, बैल,कुदाल और कृषि कार्य मे लगने वाले सभी यंत्रो को सफाई करने के बाद पूजा करते है।साथ ही गांव में अगल अलग खेल भी खेले जाते है। हरेली में गेड़ी का महत्व भी है। बच्चो से लेकर बड़ो तक गेड़ी चढ़कर घूमते और नाचते है।

मुख्यमंत्री निवास पहुंचे मंत्री और विधायक
प्रदेश के मुखिया ने हरेली तिहार में छत्तीसगढ़ में सरकारी अवकाश घोसित किया है। कैबिनेट मंत्री से लेकर तमाम विधायक मुखिया आवास पहुंचे हैं जहां से हरेली यात्रा की शुरुआत की जाएगी। गृह मंत्री ताम्राध्वज साहू, आबकारी मंत्री कवासी लखमा सहित सत्यनारायण शर्मा और कई नेता मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री ने किया गेड़ी डांस
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली यात्रा का शुभारम्भ कर अपने आवास से बैलगाड़ी की सवारी की और गेड़ी में चढ़कर डांस करते भी नज़र आए। साथ ही प्रदेश के आबकरी मंत्री कवासी लखमा ने हाथ में फूल लेके भी नृत्य करते सभी को हरेली तिहार की बधाई दी।

hareli
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो