मानव तस्करी के आरोप में पकड़ी गई BJP नेत्री का रायपुर में भी नेटवर्क, जांच में जुटी पुलिस

- डोंगरगांव में मानव तस्करी के मामले में पकड़ी गईं
- रायपुर के ग्रामीण इलाके की कई युवतियां व महिलाएं भी थी संपर्क में

By: Ashish Gupta

Updated: 28 Nov 2020, 02:31 PM IST

रायपुर. डोंगरगांव में सामने आए मानव तस्करी का नेटवर्क राजधानी से भी जुड़ गया है। मानव तस्कर गिरोह में शामिल भाजपा नेत्री गंगा पांडे की रायपुर से गिरफ्तारी के बाद राजधानी पुलिस भी अलर्ट हो गई है। और शहर और ग्रामीण इलाके की कई महिलाएं व युवतियां गंगा के संपर्क में थी। उल्लेखनीय है कि डोंगरगांव में महिला का अपहरण करके उसे हरियाणा में बेचने वाले गिरोह की मास्टर माइंड साजदा के कहने पर गंगा और उसके पति सहदेव ने सभी के लिए हवाई टिकट बुक कराया थाz। इसके अलावा सभी दिल्ली भी गए थे। वहां से पीड़ित महिला को लेकर हरियाणा भी गए थे। डोंगरगांव पुलिस ने गंगा को गुरुवार की रात रायपुर के पंडरी से गिरफ्तार किया था। उसके पति को पुलिस की भनक लग गई थी, तो वह फरार हो गया। पुलिस उसकी भी तलाश में लगी है।

डोंगरगढ़ मानव तस्करी मामले में गिरफ्तार भाजपा नेत्री पार्टी से निष्कासित

बड़ा गिरोह सक्रिय
गरीब और जरूरतमंद युवतियों व महिलाओं को झांसा देकर या जोर जबरदस्ती करके दूसरे राज्यों में ले जाकर बेचने वाला बड़ा गिरोह सक्रिय है। ग्रामीण इलाकों से कई महिलाएं व युवतियां हर साल इसी तरह गायब हो जाती है। डोंगरगांव में मानव तस्करी गिरोह का खुलासा होने और रायपुर से महिला आरोपी के पकड़े जाने के बाद रायपुर पुलिस ने भी अपने स्तर पर छानबीन शुरू कर दी है। और गंगा से जुड़े लोगों की जानकारी लेना शुरू कर दिया है।

कई नेताओं से संपर्क
डोंगरगांव पुलिस ने आरोपी गंगा से पूछताछ के बाद कुछ और लोगों की तलाश तेज कर दी है। बताया जाता है कि राजनीतिक दल से जुड़े होने के कारण गंगा की कई नेताओं से अच्छे संपर्क थे। इस कारण उसके कई काम आसानी से हो जाते थे।

निवार तूफान का असर: अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट, अलाव बना सहारा

मामले की जानकारी ली
रायपुर से महिला की गिरफ्तारी होने के बाद रायपुर पुलिस ने डोंगरगांव पुलिस से संपर्क किया। और पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद स्थानीय स्तर पर महिला आरोपी के संपर्कों की अपने स्तर पर पतासाजी की जा रही है। एएसपी ग्रामीण तारकेश्वर पटेल के मुताबिक डोंगरगांव पुलिस से मामले की जानकारी मांगी गई है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned