scriptCG News: यहां नहीं चलते 10 रुपए के सिक्के, वजह जानकर होंगे आप भी हैरान, कलेक्टर बोले- होगी FIR | CG News: 10 Rs. Complaint about the closure of coins, | Patrika News

CG News: यहां नहीं चलते 10 रुपए के सिक्के, वजह जानकर होंगे आप भी हैरान, कलेक्टर बोले- होगी FIR

locationरायपुरPublished: Jan 10, 2023 11:43:19 am

Submitted by:

CG Desk

CG News: राजधानी के दुकानदारों ने 10 रुपए के सिक्के लेना बंद कर दिया है। अधिकतर दुकानों में सिक्के लेने से इंकार किया जा रहा है। करीब सात साल से 10 रुपए के सिक्कों का लेन-देन बंद है। इस दौरान प्रशासन के पास एक भी शिकायत नहीं पहुंची थी।

.

CG News: यहां नहीं चलते 10 रुपए के सिक्के, वजह जानकर होंगे आप भी हैरान, कलेक्टर बोले- होगी FIR

CG News: सोमवार को कलेक्टर जनदर्शन में लाखे नगर निवासी डॉ. जितेंद्र सोनकर ने 10 रुपये के सिक्के को बाजार में मान्य करने संबंधी आवेदन किया। इस पर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने जिले के निवासियों एवं व्यापारियों से अपील की है कि 10 रुपए के सिक्के को लेने से इंकार ना करें। अगर कोई भी व्यक्ति रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी किए गए सिक्कों को नहीं लेता है तो उस व्यक्ति के ऊपर मामला दर्ज कराया जाएगा।

अहम बात यह है कि नियम होने के बाद भी आज तक किसी के भी खिलाफ 10 रुपए के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर दर्ज नहीं है। प्रशासन हो या बैंक किसी ने कभी भी इस मामले में किसी कारोबारी या कंपनी को नोटिस तक नहीं दिया है। कलेक्टर के पास सोमवार को समस्या और शिकायतों से संबंधित 30 से अधिक आवेदन आए। उन्होंने आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

और भी शिकायतें
जनचौपाल में मेडिकल कॉलेज रायपुर के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. आरसी राम ने स्वयं की जमीन का गलत सीमांकन किये जाने, कचना निवासी सुशीला माधवी ने स्वयं का मकान विक्रय करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र, टाटीबंध निवासी शिशिर शर्मा ने कोटा स्थित स्वयं की भूमि का सीमांकन कर कब्जा दिलाने, कुशालपुर निवासी सुरेश ठाकुर ने निजी भूमि को विक्रय करने की अनुमति के लिए, कुशालपुर निवासी दाउ पटेल सड़क के गड्ढे की मरम्मत कराने, कंचनगंगा फेस-2 कॉलोनी के समस्त मोहल्लावासियों ने सार्वजनिक रास्ते मे किए गए अतिक्रमण हटवाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो