script

छत्तीसगढ़ को 21.40 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान

locationरायपुरPublished: May 10, 2020 02:03:24 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

पिछले साल नीलामी और आवंटन किया गया था छत्तीसगढ़ की कोयला खदानों का

छत्तीसगढ़ को 21.40 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान

छत्तीसगढ़ को 21.40 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान

सीएम भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ में 80 फीसदी लघु उद्योग फिर से शुरू
ओडिशा (Odisha) और छत्तीसगढ़ समेत कोयला खदानों (Coal Mines) वाले अन्य राज्यों को कुल मिलाकर 102.70 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान (advanced payment) किया गया। छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और ओडिशा जैसे कोयला खदान वाले राज्यों को शुरुआती भुगतान के तौर पर यह राशि जारी की गई। इसमें सबसे अधिक 71.40 करोड़ रुपए की राशि ओडिशा को दी गई। इसके बाद छत्तीसगढ़ को 21.40 करोड़, पश्चिम बंगाल (West Bengal) को 5.40 करोड़ और मध्य प्रदेश को 4.40 करोड़ रुपए दिए गए।
इसे भी पढ़ें…सोनिया गांधी को सीएम ने दी आगे की रणनीति की जानकारी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi) को फरवरी में भी ओडिशा और छत्तीसगढ़ की दो खदानों के लिए केपीसीएल (KPCL) से 51.60 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान मिला था। केंद्र सरकार ने पिछले साल पांच कोयला खदानों के आवंटन को मंजूरी दी थी।
इसे भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >रायपुर. कोयला खदानों वाले छत्तीसगढ़ को 21.40 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान किया गया है। केंद्रीय कोयला मंत्रालय के मुताबिक छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) की कोयला खदानों की पिछले साल नीलामी और आवंटन किया गया था, उसी के अग्रिम भुगतान के तौर पर यह राशि जारी की गई है।
इसे भी पढ़ें…केजरीवाल की दिल्ली स्वच्छ होगी नक्सलगढ़ अबुझमाड़ की झाड़ू से

ट्रेंडिंग वीडियो