scriptनमामि गंगा प्रोजेक्ट की राशि में छत्तीसगढ़ ने अमित शाह से मांगा हिस्सा | Chhattisgarh CM Demand Amit Shah share in Namami Ganga Project amount | Patrika News

नमामि गंगा प्रोजेक्ट की राशि में छत्तीसगढ़ ने अमित शाह से मांगा हिस्सा

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2020 01:32:43 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक हुई रायपुर में
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की अध्यक्षता

cgnews

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में कहा कि छत्तीसगढ़ का उत्तरीय भाग सरगुजा गंगा नदी के बेसिन का हिस्सा है। राज्य सरकार द्वारा गंगा नदी को स्वच्छ करने के लिए नमामि गंगा प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। गंगोत्री से लेकर बंगाल की खाड़ी तक गंगा नदी के जल प्रवाह में 2.8 प्रतिशत जल छत्तीसगढ़ से जाता है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के नमामि गंगा प्रोजेक्ट के लिए स्वीकृत राशि का हिस्सा छत्तीसगढ़ को मिलना चाहिए।

शरजील इमाम को अमित शाह ने बताया कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक
भूजल हो सकेगा रिचार्ज
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में रायपुर के अटल नगर में मंगलवार को हुई मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भूपेश बघेल ने कहा कि नमामि गंगा प्रोजेक्ट से राशि मिलने से बाढ़ नियंत्रण का कार्य हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस राशि से भूजल का रिचार्ज, खेती के लिए जल की उपलब्धता एवं गंगा नदी में सालभर जलप्रवाह बनाए रखने का कार्य भी किया जा सकेगा।
रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट रूप देने पर सहमति
योगी ने गिनाई उपलब्धियां
बैठक में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30 लाख मकानों का निर्माण हुआ है। 1 लाख 20 हजार घरों में बिजली पहुंची है और ढाई लाख शौचालय बने हैं।
कमलनाथ ने कहा टकराव के कई मुद्दे तो शाह बोले- मोदी सरकार चाहती है बेहतर तालमेल
कमलनाथ और रावत भी हुए शामिल
बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया। बैठक में विभिन्न अंतरराज्यीय विषयों समेत छत्तीसगढ़ से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।
[typography_font:14pt;” >छत्तीसगढ़ के भजन गायक मदन चौहान समेत 118 हस्तियों को पद्मश्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो