scriptफिल्म सिटी और फिल्म नीति बनाने के काम में तेजी लाएं, छालीवुड को मिलेगा बढ़ावा | Chhattisgarh : Film City and Film Policy for Chhalywood | Patrika News
रायपुर

फिल्म सिटी और फिल्म नीति बनाने के काम में तेजी लाएं, छालीवुड को मिलेगा बढ़ावा

छत्तीसगढ़ी फिल्म उद्योग के सहयोगी संस्थानों की भी मिले सुविधा
छत्तीसगढ़ के संस्कृति विभाग के कामकाज की हुई समीक्षा

रायपुरJan 08, 2020 / 01:04 am

Anupam Rajvaidya

फिल्म सिटी और फिल्म नीति बनाने के काम में तेजी लाएं, छालीवुड को मिलेगा बढ़ावा

फिल्म सिटी और फिल्म नीति बनाने के काम में तेजी लाएं, छालीवुड को मिलेगा बढ़ावा

यूथ फेस्टिवल में छत्तीसगढ़ के पारम्परिक लोकगीत, नृत्य, खेल और व्यंजन पहली बार एक मंच में
गढ़ कलेवा में स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी व्यंजन
छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों सहित मंत्रालय एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों में गढ़ कलेवा शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। गढ़ कलेवा खुल जाने से छत्तीसगढ़ के गांवों से आने वाले लोगों को कम पैसे में स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी व्यंजन उपलब्ध हो सकेगा। संस्कृति मंत्री भगत ने गढ़ कलेवा खुलवाने की कार्यवाही एक सप्ताह के भीतर करने को कहा है।
इसे भी पढ़ें…निर्भया केस : चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह बोले देश की बेटी को मिला न्याय
कलाकारों का शेष भुगतान जल्द करें
संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने पुरखौती मुक्तांगन में विद्युतीकरण का काम क्रेडा से कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कलाकारों को शेष भुगतान को शीघ्र कराने के निर्देश दिए। बैठक में राजिम पुन्नी मेला, विभागीय बजट की अद्यतन स्थिति, भर्ती-पदोन्नति, विभागीय सेटअप आदि की भी समीक्षा की गई। बैठक में संस्कृति संचालक अनिल कुमार साहू सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
इसे भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >रायपुर. छत्तीसगढ़ी भाषा, संस्कृति और परम्परा को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ में फिल्म सिटी बनाने का निर्णय लिया गया है। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने अधिकारियों की बैठक में संस्कृति विभाग के कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि फिल्म सिटी और फिल्म नीति बनाने के काम में तेजी लाएं। साथ ही छत्तीसगढ़ी फिल्म उद्योग छालीवुड को बढ़ावा देने के लिए उसके सहयोगी संस्थान जैसे कला केंद्र, संगीत स्कूल, अभिनय, वादन, गायन, लाइटिंग, साउंड आदि की ट्रेनिंग की सुविधाएं भी यहां होनी चाहिए ताकि कलाकारों को प्रदेश से बाहर प्रशिक्षण के लिए न जाना पड़े।
इसे भी पढ़ें…कांग्रेस शासित इस राज्य के सरकारी ऑफिसों में लगेगा प्रधानमंत्री मोदी का फोटो

Home / Raipur / फिल्म सिटी और फिल्म नीति बनाने के काम में तेजी लाएं, छालीवुड को मिलेगा बढ़ावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो