माँ ने अपने लाल को किया बर्थडे विश, लम्बी उम्र का दिया आशीर्वाद, लेकिन तभी आई जवान की ये खबर...

माँ ने अपने लाल को किया बर्थडे विश, लम्बी उम्र का दिया आशीर्वाद, लेकिन तभी आई जवान की ये खबर...

Chandu Nirmalkar | Publish: Mar, 14 2018 03:53:01 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

हम आपको ऐसे ही जवान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गया था।

रायपुर. सोचिए उस मां पर क्या बीत रही होगी जो अपने लाल को जन्मदिवस पर लम्बी उम्र के लिए आशीर्वाद दे रही हो और कुछ ही देर बाद ही उसे अपने जवान बेटे की शहादत की खबर मिले। जी हाँ, हम आपको ऐसे ही जवान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गया था।

READ MORE: सर्चिंग पर निकलने से पहले हो रही थी हथियारों की सफाई, हो गया ये हादसा, 3 जवान घायल, रायपुर रेफर

ओडिशा के ब्रह्मदत्त ब्लॉक स्थित रेवाना नवांगांव के जवान शहीद मनोरंजन लंका १३ मार्च को अपनी 26 वर्ष पूरे किये थे. माँ ने उन्हें फ़ोन पर लम्बी उम्र का आशीर्वाद दिया और अपने साथियों के साथ सर्चिंग पर निकल गए। लेकिन अनहोनी को कौन टाल सकता है।जवान अपने कैंप से थोड़े दूर पहुंचे ही थे कि नक्सलियों ने एंटी लैंड माईन व्हीकल पर हमला बोल दिया। जिसमें मौके पर मनोरंजन लंका समेत ९ जवान शहीद हो गए।

READ MORE: पत्नी से कहा थोड़ी देर में करता हूं कॉल, फोन तो आया लेकिन आई शहादत की खबर

एक दिन पहले ही पिता का अंतिम संस्कार कर ड्यूटी पर लौटा था

मनोरंजन लंका एक दिन पहले ही अपने पिता के अंतिम संस्कार कर वापस ड्यूटी ज्वाइन किया था. आपको बता दें मनोरंजन के पिता की बीते ६ मार्च को मौत हो गयी थी.

माँ और बहन का सहारा था मनोरंजन
मनोरंजन के परिवार में तीन लोग रहते थे।कुछ दिन पहले ही पिता की मौत हो गयी थी।घर में उसकी माँ और छोटी बहन रहती थी। जिनका इकलौता सहारा मनोरंजन लंका ही था, लेकिन मंगलवार को नक्सली हमले में शहीद हो गया। जिसके बाद अब पुरे परिवार को रोते बिखलते छोड़ गया।

READ MORE: छुट्टी बिताकर लौटा जवान नक्सली हमले में हुआ शहीद, पत्नी बोली - क्या पता था तिरंगे में होगी घर वापसी

सीएम रमन और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री ने दी श्रद्धांजलि
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के माना कैम्प स्थित चौथी बटालियन परिसर में मुख्यमंत्री रमन सिंह और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । साथ ही शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया ।

गृह ग्राम भेजा गया शव
रायपुर में मनोरंजन लंका समेत जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके गृहग्राम भेज दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned