scriptमाँ ने अपने लाल को किया बर्थडे विश, लम्बी उम्र का दिया आशीर्वाद, लेकिन तभी आई जवान की ये खबर… | chhattisgarh naxal attack Martyr jawan story | Patrika News

माँ ने अपने लाल को किया बर्थडे विश, लम्बी उम्र का दिया आशीर्वाद, लेकिन तभी आई जवान की ये खबर…

locationरायपुरPublished: Mar 14, 2018 03:53:01 pm

हम आपको ऐसे ही जवान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गया था।

sukma naxal attack

रायपुर. सोचिए उस मां पर क्या बीत रही होगी जो अपने लाल को जन्मदिवस पर लम्बी उम्र के लिए आशीर्वाद दे रही हो और कुछ ही देर बाद ही उसे अपने जवान बेटे की शहादत की खबर मिले। जी हाँ, हम आपको ऐसे ही जवान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गया था।

READ MORE: सर्चिंग पर निकलने से पहले हो रही थी हथियारों की सफाई, हो गया ये हादसा, 3 जवान घायल, रायपुर रेफर

ओडिशा के ब्रह्मदत्त ब्लॉक स्थित रेवाना नवांगांव के जवान शहीद मनोरंजन लंका १३ मार्च को अपनी 26 वर्ष पूरे किये थे. माँ ने उन्हें फ़ोन पर लम्बी उम्र का आशीर्वाद दिया और अपने साथियों के साथ सर्चिंग पर निकल गए। लेकिन अनहोनी को कौन टाल सकता है।जवान अपने कैंप से थोड़े दूर पहुंचे ही थे कि नक्सलियों ने एंटी लैंड माईन व्हीकल पर हमला बोल दिया। जिसमें मौके पर मनोरंजन लंका समेत ९ जवान शहीद हो गए।

READ MORE: पत्नी से कहा थोड़ी देर में करता हूं कॉल, फोन तो आया लेकिन आई शहादत की खबर

एक दिन पहले ही पिता का अंतिम संस्कार कर ड्यूटी पर लौटा था

ट्रेंडिंग वीडियो