गांधी परिवार के नाम पर छत्तीसगढ़ में एक और योजना, युवाओं के लिए बनेंगे राजीव युवा मितान क्लब

  • छत्तीसगढ़ युवा उत्सव के समापन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा
  • रचनात्मक गतिविधियों के लिए हर माह मिलेंगे 10 हजार रुपए

रायपुर. छत्तीसगढ़ में गांधी परिवार के नाम पर एक और योजना का नामकरण किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के नाम पर छत्तीसगढ़ में अब राजीव युवा मितान क्लब गठित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ युवा उत्सव के समापन समारोह में इसकी घोषणा की।

नक्सली हर घर से मांग रहे एक सदस्य, ट्रेनिंग देकर सरकार के खिलाफ झोकेंगे जंग में

राजीव युवा मितान क्लब के लोगो का विमोचन
छत्तीसगढ़ युवा उत्सव के मंच से 14 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव युवा मितान क्लब के लोगो का विमोचन किया। इस दौरान भूपेश बघेल ने सभी युवाओं से इस क्लब से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से क्लब को हर माह 10 हजार रुपए का अनुदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे खेल व अन्य गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
फिल्म सिटी के काम में तेजी लाएं, छालीवुड को मिलेगा बढ़ावा

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजन
समाज सुधारक, युगपुरुष और महान दार्शनिक स्वामी विवेकानंद की जयंती 12 जनवरी से 14 जनवरी तक तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ युवा उत्सव का आयोजन राजधानी रायपुर में किया गया। युवा उत्सव में छत्तीसगढ़ के 7 हजार से अधिक युवाओं ने कला, संस्कृति, खेल में हिस्सा लेकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया।
छत्तीसगढ़ सहित कांग्रेस शासित इन राज्यों में बढ़ी भुखमरी, वसुंधरा राजे ने कहा गलत नीतियों का नतीजा

स्पीकर ने की अध्यक्षता
छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने युवा उत्सव के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर खेल युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, मुख्य सचिव आर.पी. मंडल, डीजीपी डी.एम. अवस्थी आदि उपस्थित थे।
छत्तीसगढ़ ने की 6100 करोड़ रुपए की कर्जमाफी

Show More
Anupam Rajvaidya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned