कोरोना वायरस की सभी जांच दरों में कमी, 550 रुपए में होगी आरटीपीसीआर

  • आम जनता को मिली बड़ी राहत : रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 150 रुपए शुल्क
  • छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आदेश

By: Anupam Rajvaidya

Published: 13 Apr 2021, 11:40 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने आम जनता को राहत देने की दृष्टि से निजी पैथोलॉजी लैबों और अस्पतालों में कोविड-19 की जांच के लिए आरटीपीसीआर तथा रैपिड एंटीजन टेस्ट (Rapid antigen test) की दरों में काफी कमी की है। निजी लैबों और अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 150 रुपए का शुल्क तय किया गया है। इसमें जांच, कन्जुमेबल्स, पीपीई किट इत्यादि शुल्क शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...जीवनरक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सरकार एक्शन में
छत्तीसगढ़ के लैबों/अस्पतालों में आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच के लिए 550 रुपए की दर निर्धारित की गई है। दोनों जांच के लिए संभावित मरीज के घर से सैंपल संकलित किए जाने पर अतिरिक्त शुल्क 200 रुपए लिए जाएंगे। ट्रूनाट टेस्ट के लिए जांच शुल्क 1300 और मरीज के घर जाकर लेने पर 200 रुपए अतिरिक्त लगेंगे।
ये भी पढ़ें... छत्तीसगढ़ में कोरोना ने लिया विकराल रूप
स्वास्थ्य विभाग ने 13 अप्रैल को जारी आदेश में कहा है कि सभी निजी चिकित्सालयों एवं पैथोलॉजी केन्द्रों में जांच दरों को मरीज प्रतीक्षालय, बिलिंग काउंटर पर प्रदर्शित किया जाना अनिवार्य होगा। यह आदेश छत्तीसगढ़ एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन 2020 की कंडिका 3 के एवं महामारी अधिनियम 1887 की कंडिका 2 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किया गया है।
ये भी पढ़ें...55+ वर्ष वाले कोरोना पॉजिटिव मिले तो तुरंत हॉस्पिटल में करेंगे भर्ती

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned