scriptCM asked- Have you checked the account? Farmer said- got 89,640 | सीएम ने पूछा- खाता चेक कर लिया? किसान बोला- 89,640 रुपए बोनस मिला | Patrika News

सीएम ने पूछा- खाता चेक कर लिया? किसान बोला- 89,640 रुपए बोनस मिला

locationरायपुरPublished: Dec 26, 2023 01:52:00 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

CM Vishnu Deo Sai : मुख्यमंत्री साय ने किसानों से पूछा- खाता चेक कर लिया? इस पर बालोद के तमोरा गांव के किसान विशेसर राम साहू ने कहा, हां, सर चेक कर लिया, आज मुझे 89 हजार 640 रुपए धान बोनस मिला। आपकी सरकार की योजना बहुत अच्छी है।

new_cm_sai.jpg
CG CM Vishnu Deo Sai : बकाया बोनस ऑनलाइन ट्रांसफर करने के बाद मुख्यमंत्री साय ने किसानों से ऑनलाइन बात की। मुख्यमंत्री साय ने किसानों से पूछा- खाता चेक कर लिया? इस पर बालोद के तमोरा गांव के किसान विशेसर राम साहू ने कहा, हां, सर चेक कर लिया, आज मुझे 89 हजार 640 रुपए धान बोनस मिला। आपकी सरकार की योजना बहुत अच्छी है। हमने कभी नहीं सोचा था कि बोनस मिलेगा, लेकिन आज बहुत खुशी हो रही है। महासमुंद जिले के किसान रामपाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि 23 हजार 280 रुपए का बोनस मिला। मुख्यमंत्री ने कहा, आपने खाता चेक कर लिया, किसान ने हां- कहकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
यह भी पढ़ें

PSC Exam Scam : पीएससी घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, अधिकारी छुपा रहे कई राज, बना रहे बहाने...



प्रदेश में पारदर्शिता के साथ 1 लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, हमारी सरकार हर वर्ग का ध्यान रखने वाली सरकार है। हम हर वादा पूरा करेंगे। हम गरीब भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपए सालाना देंगे। युवाओं के साथ धोखा न हो इसलिए उन्हें पारदर्शिता के साथ 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की व्यवस्था करेंगे। स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार भी हमारी प्राथमिकता है। अब आयुष्मान कार्ड में 10 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, विवाहिता महिलाओं को उनके खाते में हर महीना एक हजार रुपए महतारी वंदन योजना के अंतर्गत देंगे। इसके लिए भी हमने अनुपूरक बजट में प्रावधान कर दिया है। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैसकार्ड धारी परिवारों को पांच सौ रुपए में सिलेंडर देने का भी काम करेंगे।
हसदेव में वनों की कटाई का आदेश कांग्रेस सरकार के दौर का

कांग्रेस के हसदेव बचाओ आंदोलन पर मुख्यमंत्री साय ने कहा, वन कटाई की अनुमति जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तब की है। वहां जो भी हुआ है कांग्रेस की सरकार में उनकी अनुमति से हुआ है। बता दें कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी राज्य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था और भाजपा सरकार पर उद्योगपति का पक्ष लेने का आरोप लगाया है।
मुख्यमंत्री साय ने स्कूल शिक्षा विभाग के स्टॉल पर स्कूली छात्राओं द्वारा तैयार हसदेव-बांगो हाइड्रो इलेक्ट्रिसिटी डैम का मॉडल देखा। छात्राओं ने उन्हें बांध में जल विद्युत के उत्पादन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के स्टॉल में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के व्हाट्स-ऐप चैट बोर्ड को लॉन्च किया। इस चैट बोर्ड के माध्यम से ‘बिहान’ द्वारा उपलब्ध कराई जा रही गार्डनर, कुक, ड्राइवर, कैटरिंग, इलेक्ट्रिशियन, हाउस कीपिंग, प्लम्बर, बढ़ई जैसी सुविधाओं का लाभ लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने स्टॉल में ‘बिहान’ की सफल उद्यमी महिलाओं पर आधारित ‘लखपति दीदी’ पुस्तिका का विमोचन भी किया।
यह भी पढ़ें

Weather Update : अगले पांच दिनों तक छत्तीसगढ़ में पड़ेगा गलाने वाला ठंड, पश्चिमी विक्षोभ का दिखा खतरनाक असर




मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोमवार को बेन्द्री में धान बोनस वितरण समारोह स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टॉल में बच्चों को अन्नप्राशन कराया। उन्होंने स्टॉल में गर्भवती महिलाओं को सुपोषण किट तथा किशोरियों को स्वच्छता किट प्रदान किया। मुख्यमंत्री साय ने स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल में टीबी के मरीजों को पोषण किट दिया। उन्होंने हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड वितरित करने के साथ ही टीबी के मरीजों को पोषण आहार के लिए सहायता प्रदान करने वाले निक्षय मित्रों को सम्मानित भी किया। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, विधायक इंद्र कुमार साहू और खुशवंत साहेब ने भी मुख्यमंत्री के साथ स्टॉलों का अवलोकन किया।
ड्रोन के बारे में ली जानकारी : मुख्यमंत्री ने कृषि विकास एवं कृषक कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी के स्टॉल में किसानों को अनुदान पर कृषि यंत्र वितरित किया। उन्होंने किसानों को पावर ब्रीडर, रीपर, पैडी ट्रांसप्लांटर और थ्रेसर प्रदान किया। उन्होंने खेतों में कीटनाशक एवं खाद का छिड़काव करने वाले ड्रोन के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने सहकारिता विभाग के स्टॉल पर किसानों को रुपे केसीसी कार्ड और खाद्य विभाग के स्टॉल पर महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत नया गैस कनेक्शन प्रदान किया। मुख्यमंत्री को विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने-अपने स्टॉल पर शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो