scriptकोडार में इको पर्यटन केंद्र, सैलानियों के लिए बोटिंग व टेंटिंग फैसिलिटी भी | Eco Tourism Center started in Kodar reservoir in Chhattisgarh | Patrika News

कोडार में इको पर्यटन केंद्र, सैलानियों के लिए बोटिंग व टेंटिंग फैसिलिटी भी

locationरायपुरPublished: Nov 25, 2021 11:22:19 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

छत्तीसगढ़ की गौरवशाली विरासत व लोक संस्कृति से परिचित हो सकेंगे टूरिस्ट
महासमुंद जिले में ही सिरपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने किए जा रहे प्रयास

कोडार में इको पर्यटन केंद्र, सैलानियों के लिए बोटिंग व टेंटिंग फैसिलिटी

कोडार में इको पर्यटन केंद्र, सैलानियों के लिए बोटिंग व टेंटिंग फैसिलिटी

नक्सली नेता प्रशांत बोस से छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्य और केंद्रीय एजेंसियां कर रहीं पूछताछ
संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार छत्तीसगढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने का काम कर रही है। इससे पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा और सैलानी छत्तीसगढ़ की गौरवशाली विरासत व लोक संस्कृति से परिचित हो सकेंगे। उन्होंने इको पर्यटन केंद्र में मचान निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।
ये भी पढ़ें...UP चुनाव के लिए Priyanka Gandhi का महिला कार्ड, CM भूपेश बघेल ने बताया ऐतिहासिक
महासमुंद कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा ऐतिहासिक नगर सिरपुर में भी पर्यटन को बढ़ावा देने हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। वहां भी सैलानियों के लिए रायकेरा तालाब में बोटिंग की सुविधा शुरू हो गई है। कुहरी से सिरपुर तक पांच चयनित जगहों पर सुन्दर कौशिल्या उपवन भी बनाए गए है। वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत ने इको पर्यटन केंद्र योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर एसपी दिव्यांग पटेल, जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >रायपुर. सैलानी अब महासमुंद जिले में स्थित कोडार जलाशय में नौका विहार कर सकेंगे। यहां पर इको पर्यटन केंद्र का लोकार्पण किया गया। यहां रियायती दर पर चार टेंटिंग की भी व्यवस्था है। क्रिकेट, बॉलीबाल, कैरम, शतरंज के साथ ही निशानेबाजी की सुविधा भी इस इको पर्यटन केंद्र में उपलब्ध है।
ये भी पढ़ें…सीता की रसोई को जान सकेगी दुनिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो