scriptअवैध फैक्ट्री में चल रहा था नकली सेनिटाइजर बनाने का काम, पुलिस ने छापा मार किया खुलासा | Fake sanitizer in Raipur, police seized 270 liters of fake sanitizer | Patrika News

अवैध फैक्ट्री में चल रहा था नकली सेनिटाइजर बनाने का काम, पुलिस ने छापा मार किया खुलासा

locationरायपुरPublished: May 03, 2021 02:12:05 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Fake sanitizer in Raipur: संक्रमण काल का फायदा उठाकर पॉश कॉलोनी में अवैध सेनिटाइजर की फैक्ट्री (Illegal sanitizer factory in Raipur) लगाने वाले आरोपी पर कार्रवाई खाद्य एवं औषधि प्रशासन व पुलिस की टीम ने की है।

nakli_sanitizer.jpg
रायपुर. संक्रमण काल का फायदा उठाकर पॉश कॉलोनी में अवैध सेनिटाइजर की फैक्ट्री (Illegal sanitizer factory in Raipur) लगाने वाले आरोपी पर कार्रवाई खाद्य एवं औषधि प्रशासन (Food and Drug Administration) व पुलिस की टीम ने की है। आरोपी के ठिकाने से 270 लीटर सेनिटाइजर जब्त किया गया है। सेनिटाइजर का सैेंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
खाद्य एवं औषधि प्रशासन के निरीक्षक नीरज साहू ने बताया कि शैलेंद्र नगर स्थित मकान नंबर ई-69 में निवासरत आरोपी नकली सेनिटाइजर (Fake Sanitizer) बनाने का काम करते हैं। यह सूचना मुखबिर के माध्यम से मिली थी। मुखबिर की सूचना पर अवैध फैक्ट्री संचालित करने वाले आरोपी के मकान में कोतवाली पुलिस के साथ दबिश दी।
fake_sanitizer_raipur.jpg
खाद्य निरीक्षक व पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आशीष गोयल बताया है। आरोपी के घर की तलाशी के दौरान छापामार टीम ने 270 लीटर सेनिटाइजर, खाली डिब्बे, लेबल, मशीन, ड्रम व कार्टून बरामद किया है। आरोपी कब से कारोबार का संचालन कर रहा था? इसका पता लगाने में छापामार टीम के सदस्य लगे हुए हैं।

केमिकल व पानी मिलाकर बढ़ाता था मात्रा
छापामार टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया कि आरोपी थोक में फैक्ट्रियों से सेनिटाइजर खरीदता था। सेनिटाइजर को घर की अवैध फैक्ट्री में केमिकल व पानी मिलाकर बढ़ाता था और फिर उसे 1 लीटर व 5 लीटर के डिब्बों में बंद करके बाजार में खपा देता था। आरोपी जिस केमिकल का इस्तेमाल सेनिटाइजर बनाने में कर रहा था, उसे अंधापन और स्किन की बीमारी होने की बात छापामार टीम में शामिल सदस्यों ने कही है।

fake_sanitizers_factory_in_raipur.jpg

लोकल कारोबारियों पर होगी कार्रवाई
आरोपी का माल बाजार में बेचने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई करने की बात छापामार टीम में शामिल अधिकारी कह रहे है। जिम्मेदारों की मानें तो आरोपी के साथ देने वाले सभी लोगों का पता लगाया जाएगा और उसके बाद अभियान चलाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के सहायक नियंत्रक कमलकांत पाटनवार ने कहा, शैलेंद्र नगर स्थित मकान नंबर ई-69 में निवासरत आशीष गोयल अवैध रूप से सेनिटाइजर की फैक्ट्री चला रहे थे। यह सूचना मुखबिर से मिली थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम के साथ दबिश देकर सेनिटाइजर, केमिकल व सामान जब्त किया है। सेनिटाइजर को जांच के लिए लैब भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो