scriptकेस वापस लेने का दबाव डालता रहा आरोपी , नहीं मानने पर ब्लैकमेलिंग का किया केस दर्ज , पीड़िता गिरफ्तार | filed a case of blackmailing for not agreeing, victim arrested | Patrika News
रायपुर

केस वापस लेने का दबाव डालता रहा आरोपी , नहीं मानने पर ब्लैकमेलिंग का किया केस दर्ज , पीड़िता गिरफ्तार

Raipur Breaking News : युवती ने 15 मई को डीडी नगर थाने में छेड़छाड़ करने का अपराध दर्ज कराया था।
 
 
 
 
 

रायपुरMay 28, 2023 / 11:52 am

चंदू निर्मलकर

केस वापस लेने का दबाव डालता रहा आरोपी , नहीं मानने पर ब्लैकमेलिंग का किया केस दर्ज , पीड़िता गिरफ्तार

केस वापस लेने का दबाव डालता रहा आरोपी , नहीं मानने पर ब्लैकमेलिंग का किया केस दर्ज , पीड़िता गिरफ्तार

Raipur Breaking News : नगर निगम में एमआईसी मेंबर के बेटे के खिलाफ छेड़छाड़ करने का अपराध दर्ज कराने वाली युवती और उसके साथी के खिलाफ ही पुलिस ने ब्लैकमेलिंग का अपराध दर्ज कर लिया है। (Raipur News Update) युवती ने 15 मई को डीडी नगर थाने में छेड़छाड़ करने का अपराध दर्ज कराया था।
यह भी पढ़ें

चेंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष ने CM भूपेश बघेल से की ये मांग, कहा- बस्तर में बढ़ेगी कनेक्टिविटी

झूठे मामले में फंसाने का लगाया आरोप पुलिस की कार्रवाई पर उठ रहे सवाल

डीडी नगर पुलिस ने इसके 9 दिन बाद एमआईसी मेंबर की शिकायत पर उसी युवती और उसके साथी के खिलाफ 24 मई को ब्लैकमेलिंग का अपराध दर्ज कर लिया। इससे पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। पुलिस के मुताबिक एमआईसी मेंबर और कांग्रेस पार्षद जितेंद्र अग्रवाल के घर हेमिन साहू केयरटेकर के तौर पर काम कर रही थी।
इस बीच 15 मई को हेमिन ने जितेंद्र के बड़े बेटे शुशांक अग्रवाल के खिलाफ छेड़छाड़ करने की शिकायत डीडी नगर थाने में की। पुलिस ने शुशांक के खिलाफ धारा 354 और 354 क के तहत अपराध दर्ज कर लिया। इसके बाद जितेंद्र ने युवती पर 10 लाख रुपए मांगने अन्यथा झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया। (Raipur News Today) शिकायत और जांच के 9 दिन बाद पुलिस ने हेमिन और उसके साथी भीखम जैन के खिलाफ धारा 384 का अपराध दर्ज कर लिया। पुलिस ने युवती और युवक को शनिवार को गिरफ्तार भी कर लिया है। पहले छेड़छाड़ की पीड़िता थी और अब उसे ही ब्लैकमेलिंग की आरोपी बनाने की कार्रवाई पर कई सवाल उठने लगे हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

Weather update: नौतपा के तीसरे दिन 10 जिलों में आंधी-बारिश का कहर, तापमान में हुई इतने डिग्री गिरावट

यह दूसरा मामला

कुछ इसी तरह का मामला आरंग थाने में भी हो चुका है। ग्राम देवदा में शराब बेचने वाले युवक ने एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किया था। नाबालिग की शिकायत पर दीपक के खिलाफ पॉस्को के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया गया। (Raipur News in News) इसके कुछ दिनों बाद केस वापस लेने के लिए दबाव बनाने दीपक की नाबालिग बहन ने भी पीड़िता के भाई और पिता के खिलाफ आरंग थाने में 354 का अपराध दर्ज करा दिया। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता के भाई और पिता की गिरफ्तारी के लिए रात दिन एक कर दिया था।
यह भी पढ़ें

नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए CM बघेल , कहा – राज्यों को मिले उनका हक़

केस वापस लेने का दबाव
सूत्रों के मुताबिक इस तरह के मामलों में अक्सर आरोपी पक्ष दूसरे पक्ष पर केस वापस लेने के लिए दबाव बनाता है। (Raipur News) इसके लिए उसके खिलाफ ही अपराध दर्ज कराने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। कई मामलों में पैसा वसूली के लिए भी झूठे मामले दर्ज कराए जाते हैं।
एमआईसी मेंबर जितेंद्र अग्रवाल की शिकायत पर हेमिन और भीखम के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का अपराध दर्ज किया है। पुलिस को इसके पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं। एक गवाह भी सामने आया हैं।

– कुमार गौरव साहू, टीआई, डीडी नगर, रायपुर

Home / Raipur / केस वापस लेने का दबाव डालता रहा आरोपी , नहीं मानने पर ब्लैकमेलिंग का किया केस दर्ज , पीड़िता गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो