भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पर राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में FIR दर्ज

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पर राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में FIR दर्ज

Karunakant Chaubey | Updated: 07 Jul 2019, 03:59:53 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

FIR on Subramanian Swamy in Chhattisgarh: भाजपा के वरिष्ठ सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के बारे में अपमान जनक टिपण्णी करने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के पुलिस थानों में सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ FIR दर्ज करवाने की मांग की गयी है

रायपुर. FIR on subramanian swamy in Chhattisgarh: जशपुर की जिला कंग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ राहुल गांधी का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पत्थलगांव थाने में FIR दर्ज करवाया है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा किये गए शिकायत में कहा गया है की सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गाँधी के खिलाफ अपमान जनक टिपण्णी की है। इससे राज्य के लोगों की भावनाएं आहात हुई है। जिसके कारण क्षेत्र में शान्ति का महौल बिगड़ सकता है। पवन अग्रवाल ने सुब्रमण्यम स्वामी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया है।

पढ़ें:छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टी एस सिंह देव ने बजट के बारे में क्या कहा

जशपुर के पुलिस अधीक्षक एसएल बघेल के अनुसार “कांग्रेस जिला अध्यक्ष द्वारा एक लिखित शिकायत प्रस्तुत की गई जिसके बाद आईपीसी की धारा 504 आईपीसी (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (2) (किसी भी वर्ग या समुदाय को उकसाने का इरादा) और 511 (आजीवन कारावास या अन्य कारावास की सजा के साथ दंडनीय अपराध करने का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:गृह मंत्रालय ने कहा- नक्सली दे रहे हैं बच्चों को सैन्य प्रशिक्षण

 

आपको बात दें की भाजपा के वरिष्ठ सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बारे में अपमान जनक टिपण्णी करने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के पुलिस थानों में सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ FIR दर्ज करवाने की मांग की गयी है।

पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बनेंगे ये सात नए जिले, 15 अगस्त को हो सकती है घोषणा

भाजपा के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा है कि FIR राजनीति के अलावा कुछ भी नहीं है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा रही है। छत्तीसगढ़ के लोग इसे समझते हैं और यह सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned