scriptFraud : पार्टनर ने ही लूटी कंपनी… टाटा कंपनी के नाम से किया लाखों रुपए का फर्जी आर्डर, केस दर्ज | Fraud : partner cheated company in raipur | Patrika News
रायपुर

Fraud : पार्टनर ने ही लूटी कंपनी… टाटा कंपनी के नाम से किया लाखों रुपए का फर्जी आर्डर, केस दर्ज

Raipur News Update : फर्जी आर्डर देकर एक टेलीकॉम कंपनी का लाखों रुपए हड़प लिया गया।

रायपुरJun 03, 2023 / 11:37 am

Rajesh Lahoti

file photo

एक साल में पैसे होंगे डबल…. कहकर की लाखों की ठगी, खुदको बताता था कंपनी का मैनेजर

Raipur Crime News : फर्जी आर्डर देकर एक टेलीकॉम कंपनी का लाखों रुपए हड़प लिया गया। कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने उनके चैनल पार्टनर के खिलाफ ही अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपी की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
यह भी पढ़ें

National Ramayan Mahotsav : राम की भक्ति में झूमा छत्तीसगढ़ , देखें अनोखी झलकियां….

भुगतान नहीं होने पर कंपनी को हुआ शक


पुलिस के मुताबिक रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड सिम, ब्रॉडबैंड, डोंगल आदि सेवाएं देने के लिए कंपनी ने रायपुर में मेसर्स शुभ एसोसिएटस के शुभम अडवानी को दिसंबर 2021 में चैनल पार्टनर बनाया गया था। शुभम ने कंपनी को 23 फरवरी 2022 को टाटा प्रोजेक्टस जगदलपुर के लिए 500 डोंगल और 249 रुपए प्रति माह वाला सिम लिया। (Raipur Crime Alert) इसके अलावा शुभम ने अपने फर्म गुरुकृपा मोबाइल के लिए भी 500 डोंगल और सिम का आर्डर दिया। इसे कंपनी ने पूरा कर दिया। इसके बाद 23 जून 2022 को शुभम ने नोवा आयरन एंड स्टील लिमिटेड रायपुर के लिए 670 डोंगल और 249 प्रतिमाह वाला प्लान का आर्डर कंपनी को दिया।
यह भी पढ़ें

जय हो…. दंतेवाड़ा के तीन शिक्षकों ने एवरेस्ट बेस कैंप में फहराया तिरंगा

टाटा प्रोजेक्ट्स से नहीं मिला था किराया

कंपनी ने आर्डर पूरे कर दिए, लेकिन टाटा प्रोजेक्टस से किराया नहीं मिला। दोनों कंपनियों से कुल 43 लाख 23 हजार 913 रुपए लेना था, लेकिन शुभम ने यह राशि रिलायंस कंपनी तक नहीं पहुंचाई। इसके बाद अधिकारियों ने राशि जमा कराने के लिए शुभम पर दबाव डाला। (Raipur News Today) इसके बाद शुभम ने टाटा प्रोजेक्टस और नोवा आयरन के अधिकारियों से जल्द ही मिलवाने का आश्वासन दिया। बाद में उसने किसी से नहीं मिलवाया।
यह भी पढ़ें

Raipur Crime : पहले मारपीट फिर किडनैप कर दी NTPC चुनाव नहीं लड़ने की धमकी, इलाके में फैली सनसनी

अधिकारीयों को हुआ शक

इस पर रिलायंस के अधिकारियों को शक हुआ, तो उन्होंने टाटा और नोवा आयरन के अधिकारियों से खुद मुलाकात की, तो पता चला कि ऐसा कोई आर्डर ही नहीं दिया है। (Raipur News Update)b ई-मेल भी नहीं किया है। शुभम ने दोनों कंपनियों के नाम से फर्जी आर्डर ई-मेल किया और डोंगल व सिम लेकर इसका उपयोग कहीं और कर लिया। (Raipur Crime News) इसमें शुभम के साथ प्रसन्ना कुमार पनुगंती और सौरभ श्रीवास्तव भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News/ Raipur / Fraud : पार्टनर ने ही लूटी कंपनी… टाटा कंपनी के नाम से किया लाखों रुपए का फर्जी आर्डर, केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो